पंजाब लोक कांग्रेस ने जारी की 22 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट, पटियाला से लड़ेंगे अमरिंदर सिंह

पंजाब लोक कांग्रेस ने जारी की 22 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट, पटियाला से लड़ेंगे अमरिंदर सिंह

प्रेषित समय :15:49:29 PM / Sun, Jan 23rd, 2022

चंडीगढ़. पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्‍व में पंजाब लोक कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है. 22 उम्मीदवारों में से दो माझा से, तीन दोआबा से और 17 मालवा क्षेत्र से हैं. पार्टी की अगली लिस्‍ट दो दिनों में जारी होने की संभावना है. इस पहली लिस्‍ट में आठ जाट सिख हैं. इसके अलावा उम्मीदवारों में में चार एससी समुदाय के हैं, तीन ओबीसी समुदाय के हैं, जबकि पांच हिंदू चेहरे हैं. पंजाब में इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा और शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के साथ मिलकर चुनाव मैदान में हैं. भाजपा अपने 35 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

जिला कांग्रेस कमेटी लुधियाना के पूर्व अध्यक्ष और पीएलसी के वर्तमान जिला अध्यक्ष जगमोहन शर्मा लुधियाना पूर्व से मैदान में उतरेंगे. अकाली दल की सरकार में सहकारिता मंत्री के बेटे सतिंदरपाल सिंह ताजपुरी को लुधियाना दक्षिण सीट से लड़ाने का फैसला किया गया है. लुधियाना के पूर्व वरिष्ठ उप मेयर और मानसा से अकाली दल के पूर्व विधायक प्रेम मित्तल आत्मनगर से चुनाव लड़ेंगे जबकि दमनजीत सिंह मोही को दाखा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा अमरिंंदर सिंह पट‍ियाला से उतरेंगे.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले साल नवंबर महीने में पंजाब लोक कांग्रेस नामक अपने नए राजनीतिक दल के नाम की घोषणा की थी. अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से सियासी संघर्ष के बाद सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. पहली लिस्‍ट के उम्‍मीदवारों की घोषणा के बाद अमरिंदर सिंह ने घोषणा की है कि वो नवजोत सिंह सिद्धू को जीतने नही देंगे.

पंजाब बीजेपी प्रभारी ने हाल ही में ऐलान किया था कि तीन दलों के इस गठबंधन का संयुक्त घोषणापत्र होगा. कैप्टन, भाजपा और शिअद (संयुक्त) इस बार पारंपरिक गठबंधन नहीं बल्कि सीट शेयरिंग के फॉर्मूले से चुनाव लड़ रहे हैं. यह गठबंधन पंजाब, सिख समुदाय, किसान, यूबीसी समेत अन्य मुद्दों पर प्राथमिकता के आधार पर काम करेगा. चुनाव घोषणा पत्र और मुख्यमंत्री के नाम सहित यह गठबंधन पंजाब से जुड़े सभी मुद्दों को मिलकर विचार-विमर्श करेगा और विभिन्न मुद्दों पर विशेषज्ञों की राय भी ली जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के मुख्यमंत्री पर अकाली दल ने फोड़ा वीडियो बम, कहा- सीएम चन्नी हनी और मनी का कॉम्बिनेशन हैं

पंजाब में बीजेपी की पहली सूची घोषित, 34 उम्मीदवार शामिल

प्रवर्तन निदेशालय के छापे में पंजाब सीएम चन्नी के रिश्‍तेदार से अब तक मिल चुके 10.7 करोड़ रुपये

पंजाब: हर मॉल में कांग्रेस सरकार खोलेगी बाबा नानक स्टोर, सिद्धू ने कहा - फसल बीमा के नाम पर 30 हजार करोड़ की जालसाजी हुई

पंजाब में मतदान से पहले चुनाव आयोग ने किए अफसरों के ट्रांसफर

सीएम केजरीवाल का ऐलान: पंजाब में भगवंत मान होंगे आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कैंडीडेट

Leave a Reply