गुजरात: सूरत में बने कपड़ों के प्रमोशन के लिए यूएसए के जार्जिया, टेक्सास और कैलिफोर्निया में लगाई जाएगी एग्जीबिशन

गुजरात: सूरत में बने कपड़ों के प्रमोशन के लिए यूएसए के जार्जिया, टेक्सास और कैलिफोर्निया में लगाई जाएगी एग्जीबिशन

प्रेषित समय :17:23:20 PM / Tue, Jan 25th, 2022

सूरत. सिल्क सिटी के नाम से विख्यात सूरत के कपड़े को वैश्विक बाजार मिल सके इस उद्देश्य से चैंबर ऑफ कॉमर्स ने यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका में सूरत के कपड़ों के लिए एग्जिबिशन ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर का आयोजन किया है. इस एग्जिबिशन में सूरत के 50 से अधिक एग्जीबिटर्स हिस्सा लेंगे.

जून महीने में अलग-अलग तारीखों में अमेरिका के तीन राज्यों में चार दिवसीय एग्जीबिशन का आयोजन किया जाएगा. यह एग्जीबिशन इसलिए आयोजित किया जा रहा है ताकि विदेशी खरीदार सूरत के फैब्रिक्स की खासियतों को जान सकें और यहां से इम्पोर्ट को बढ़ावा मिले. चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से हाल में ही सूरत में टेक्सटाइल मशीनरी की एग्जीबिशन सीटेक्स का आयोजन किया गया था. इस एग्जिबिशन में रेपियर, वॉटरजेट, एयर जेट सहित टेक्सटाइल के अत्याधुनिक मशीनरी के स्टॉल थे.

इन्हें मिलेगी प्राथमिकता

ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर एग्जीबिशन में उन्हीं लोगों को प्रधानता दी जाएगी जो डायरेक्ट एंड प्रोडक्ट बनाते हैं. यानी सीधे ग्राहकों के इस्तेमाल करने लायक चीजें बनाने वालों को ही प्राथमिकता दी जाएगी.

एग्जीबिशन में ये होंगे शामिल

फाइबर, यार्न, एथेनिक वेयर, होम टेक्सटाइल, एपेरेल एंड गारमेंट, हैंडीक्राफ्ट एंड हैंडलूम आदि के विक्रेता शामिल होंगे. इसके अलावा यूएसए के टेक्सटाइल इंपोर्टर्स, होल सेलर्स-रिटेलर और फैशन डिजाइनर्स भी शामिल होंगे.

डायमंड-ज्वेलरी शो पर विचार

गुजराती ने बताया कि सूरत में कपड़ों के साथ सूरत से निर्यात होने वाले हीरे ज्यादातर अमेरिका में भेजे जाते हैं. इसलिए हम आगामी दिनों में डायमंड और ज्वेलरी के लिए भी एग्जिबीिशन आयोजित करने पर भी विचार कर रहे हैं.

चैंबर ऑफ कॉमर्स की पहल- व्यापारियों को वैश्विक मंच मिले

भारत से निर्यात होने वाले कपड़ों का 24% निर्यात यूएसए में होता है. इस एग्जीबिशन से सूरत के कपड़ा उद्यमी सीधे वहां के उद्यमियों को संपर्क में आ सकेंगे. इसलिए चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से 10, 11 जून को अमेरिका के जार्जिया राज्य के अटलांटा शहर में, 15 जून को टैक्सास राज्य के डलास शहर में और 18 जून को कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स में टेबल टॉप बायर-सेलर मीट होगी.
- आशीष गुजराती, प्रमुख, चैंबर ऑफ कॉमर्स

अमेरिका के पहले चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से दुबई में 19, 20 व 21 फरवरी को तीन दिवसीय एग्जीबिशन का आयोजन किया जाएगा. चैंबर का दावा है कि यहां से बड़े पैमाने पर कारोबार मिल सकता है. क्योंकि यूरोपियन देशों के साथ व्यापार करने के लिए दुबई को प्रवेश द्वार माना जाता है. दुबई में गारमेंट व्यापारियों के साथ सूरत के कपड़ा उद्यमियों का सीधा संपर्क हो सकता है. इस एग्जीबिशन में दो हजार से अधिक बायर्स आएंगे. बायर्स को आकर्षित करने के लिए फैशन शो भी होगा. एक्सपो में 100 स्टॉल लगाए जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में दर्दनाक हादसा, ट्रैक्टर-कार की भिड़ंत में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत, दो घायल

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज गुजरात में करेगी 5.95 लाख करोड़ रुपये का निवेश

तटरक्षक बल ने गुजरात से 10 पाकिस्तानी दबोचे, नाव भी बरामद, जांच जारी

गुजरात: कुत्ते के जन्मदिन पर दी 7 लाख की ग्रैंड पार्टी, कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन में तीन गिरफ्तार

ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजस्थान व गुजरात का प्रभावी प्रतिनिधित्व

गुजरात: 7 साल के बेटे की समझदारी, हार्ट अटैक से मां बेहोश हुई, बेटे ने 108 पर फोनकर एंबुलेंस बुलाकर बचा ली जान

Leave a Reply