Gmail के नए लुक में मिलेगा चैटिंग, मीटिंग और गूगल स्पेस का ऑप्शन, जीमेल लाने वाला है नया डिजाइन

Gmail के नए लुक में मिलेगा चैटिंग, मीटिंग और गूगल स्पेस का ऑप्शन, जीमेल लाने वाला है नया डिजाइन

प्रेषित समय :21:10:00 PM / Thu, Feb 3rd, 2022

नई दिल्ली. पिछले साल टेस्टिंग करने के बाद गूगल ने आखिरकार घोषणा कर ही दी है कि आने वाले दिनों में वह अपने जीमेल के लिए नया डिजाइन लाने वाला है. गूगल जीमेल के वेब वर्जन पर इसी ऐप के अंदर ही में कुछ अहम सर्विसेज को जोड़ने वाला है. गूगल का दावा है कि ऐसा करने से जीमेल इस्तेमाल करने वालों को काफी लाभ मिलेगा.

दरअसल, गूगल अपने जीमेल में ही गूगल चैट, गूगल मीट और गूगल स्पेस की सर्विस जोड़ने जा रहा है. मतलब ये कि आपको Gmail इस्तेमाल करते हुए यदि Google Meet का इस्तेमाल करना है तो आपको किसी दूसरी विंडो में नहीं जाना पड़ेगा. आपको बाईं तरफ गूगल मीट का ऑप्शन मिलेगा, जिस पर मात्र एक क्लिक से आप गूगल की मीटिंग ऐप का यूज कर पाएंगे. इसी तरह गूगल चैट और गूगल स्पेस का इस्तेमाल भी आसानी से कर पाएंगे.

Google वर्कप्लेस की एक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, वर्कस्पेस यूजर 8 फरवरी से जीमेल के नए इंटीग्रेटेड व्यू की टेस्टिंग कर पाएंगे. जीमेल के नए लेआउट में यूजर्स को चार बटन मिलेंगे. ये बटन बाईं तरफ होंगे. इन्ही बटनों के जरिए यूजर ई-मेल, चैट, स्पेस और गूगल मीट में शिफ्ट कर पाएंगे. गूगल अपने इस इंटीग्रेटेड व्यू को जीमेल में 2022 की दूसरी तिमाही तक रोलआउट करेगा. ये व्यू सबके लिए होगा और सभी जीमेल यूजर्स को इस साल जून से पहले जीमेल का नया यूजर इंटरफेस मिल जाएगा.

Google के अनुसार, जो उपयोगकर्ता नए लेआउट में अपडेट करते हैं, वे अभी से ही मेल और लेबल ऑप्शन्स की सेम लिस्ट देख पाएंगे. वर्कस्पेस टूल में बदलावों की घोषणा पहली बार सितंबर 2021 में की गई थी. इसमें शामिल सुविधाओं में से एक थी कि उपयोगकर्ता Google मीट लिंक के बिना दूसरे जीमेल यूजर्स के साथ आमने-सामने कॉल करने में सक्षम थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UFO रिसर्चर का दावा: धरती पर बरसों से रह रहे एलियंस, गूगल अर्थ के जरिए अंटार्कटिका में दिखी बस्ती

फातिमा शेख की 191वीं जयंती पर गूगल ने डूडल बनाकर किया उन्हें याद

स्टीफन हॉकिंग की 80वीं जयंती पर गूगल ने समर्पित किया खास डूडल

नए साल के पहले दिन गूगल ने बनाया शानदार डूडल

नए साल की शुरुआत से पहले गूगल ने शानदार डूडल बनाकर दिया ये मैसेज

डेट पर जाने से पहले महिला ने गूगल पर खोजा शख्स का नाम तो निकला किडनेपर

गूगल और फेसबुक पर लगा 13 करोड़ डॉलर का भारी जुर्माना

Leave a Reply