विधानसभा में वसुंधरा राजे से मिलने पहुंचे सीएम गहलोत, दोनों नेताओं की मुलाकात बनी चर्चा का विषय

विधानसभा में वसुंधरा राजे से मिलने पहुंचे सीएम गहलोत, दोनों नेताओं की मुलाकात बनी चर्चा का विषय

प्रेषित समय :19:39:42 PM / Wed, Feb 9th, 2022

जयपुर. राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 9 फरवरी से शुरू हुआ. 15वीं विधानसभा के बजट सत्र की अधिकारिक शुरूआत राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण से हुई. राज्यपाल ने सभी विधायकों को संविधान के मूल पाठ की शपथ दिलावाते हुए अपने अभिभाषण में गहलोत सरकार के पिछले 3 सालों के काम का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. वहीं सत्र के पहले दिन गायिका लता मंगेशकर, सीडीएस बिपिन रावत समेत दिवगंत सदस्यों को श्रद्धाजंलि दी गई. इसी बीच विधानसभा में सीएम अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की एक मुलाकात चर्चा के केंद्र में आ गई.

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद उनके सदन से निकलने के बाद सीएम अशोक गहलोत विधानसभा पहुंचे और वसुंधरा राजे और बीजेपी नेताओं से मिले. सूबे के इन दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक हंसी-मजाक होता हुआ दिखाई दिया. सीएम गहलोत और राजे ने बातचीत कर एक दूसरे का हालचाल भी लिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीएम ने बीजेपी विधायकों के विरोध प्रदर्शन पर भी चुटकी ली. दरअसल राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान बीजेपी विधायक रीट पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच को लेकर तख्तियां लेकर खड़े थे जिस पर सीएम गहलोत ने कहा कि आप लोग बैठे-बैठे ही यह तख्तियां दिखा देते हम विरोध मान लेते, आपको खड़े रहने की क्या जरूरत थी.

बता दें कि इस दौरान पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने तख्ती ले रखी थी और वह राज्यपाल के पूरे अभिभाषण के दौरान खड़ी रही. सीएम ने आगे कहा कि बैठे-बैठे विरोध दर्ज कराने के लिए मैंने इशारा भी किया था. वहीं दूसरी ओर सदन के दौरान कांग्रेस के कई विधायकों एवं मंत्रियों ने भी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से मुलाकात की. बता दें कि बीजेपी विधायक रीट पेपर लीक मामले (reet paper leak) की सीबीआई जांच की मांग को लेकर हाथों में तख्तियां लिए विधानसभा में पहुंचे थे और राज्यपाल के अभिभाषण के शुरू होते ही नारेबाजी करने लगे. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया समेत बीजेपी के विधायक रीट परीक्षा की सीबीआई जांच की मांग पर तख्ती लेकर खड़े हो गए और अपनी मांग उठाने लगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान : आंगनबाड़ी केन्द्रों का बहिष्कार कर विधानसभा का घेराव करेंगी महिला कर्मी, मांग नहीं मानने से हैं नाराज

राजस्थान: बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने दी धमकी, कहा-कांग्रेस नेताओं को पटक-पटककर मारेंगे

राजस्थान के बाड़मेर में भारत-पाक सीमा के पास 35 करोड़ रुपये कीमत की 14 किलो हेरोइन बरामद

राजस्थान की नई आबकारी नीति जारी, एयरपोर्ट पर शराब मिलने के साथ ही खत्म हुआ कोरोना टैक्स

राजस्थान: अजमेर में 2 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 12 लोग दबे, कई के फंसे होने की आशंका

Leave a Reply