छत्तीसगढ़: उपद्रवियों ने जांजगीर चांपा में खंडित की तीन बजरंग बली की मूर्ति

छत्तीसगढ़: उपद्रवियों ने जांजगीर चांपा में खंडित की तीन बजरंग बली की मूर्ति

प्रेषित समय :13:20:39 PM / Fri, Feb 11th, 2022

जांजगीर चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले गुरुवार को कुछ उपद्रवियों ने अलग-अलग स्थानों में बजरंग बली की तीन मूर्तियों को खंडित किया है. मंदिर में लगे धर्म ध्वजा को भी बदमाशों ने निकालकर फेंक दिया है. हनुमान जी की मूर्ति तोड़कर बाहर में फेंका गया गया. इस मामले में ग्रामीण आक्रोश में है. प्रशासन से जल्द कार्रवाई करने की मांग कर रहे है.

दरअसल, गुरुवार सुबह जिले के नवागढ़ क्षेत्र के मिसदा गांव और शिवरीनारायण के केरा रोड, इसके अलावा दुर्बा गांव के पास स्थित बजरंग बली की मंदिर में तोड़फोड़ की गई है. बताया जा रहा है असामाजिक तत्व ने मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर में दाखिल हुए और तोड़फोड़ की गई है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने खंडित मूर्ति के पास के ही नहर से बरामद किया है.

ग्राम पंचायत मिसदा के पंच महेश्वर शुक्ला ने बताया कि बजरंगबली के मूर्ति को तोड़फोड़ किया गया है और पटकते हुए रोड में फेंका गया है. मंदिर के ऊपर के गुंबद को तोड़कर ध्वजा फाड़ दी गई है. ये बहुत दुखद घटना है. हम चाहते है शरारती तत्व को पुलिस जल्द गिरफ्तार करें और कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. कारवाई नहीं की जाती है तो ग्रामीणों द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा.

इधर, बजरंग बली की मूर्ति खंडित होने की जानकारी मिलते ही भाजयुमो और एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शिवरीनारायण मार्ग पर प्रदर्शन किया. काफी समय तक चक्का जाम की स्थति रही इसके बाद पुलिस ने उचित कारवाई का आश्वासन देकर प्रदर्शन समाप्त करवाया. भाजयुमो नेता अंकुर गोयल ने कहा कि सबसे पुराना और सबसे विख्यात धर्म हिंदू धर्म है. आज विदेशों में भी हिंदू धर्म का डंका बज रहा है. छत्तीसगढ़ पिछले तीन साल से हिंदू धर्म को छोड़कर दूसरे धर्म में जा रहे हैं. यह सोचने का विषय है. उन्होंने कहा कि मंदिरों को खंडित करना है, मुगल शासकों के काल में होता था क्या फिर वही शासक काल आ गया है. अगर प्रशासन हमारी मांगों को पूरा नहीं करता है तो हम घर घर जाकर अपने धर्म की रक्षा के लिए जागरूकता करेगें.

ग्रामीणों की शिकायत पर जांजगीर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है. जिला एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि, कुछ बदमाशो ने मूर्ति खंडित की है. प्रत्यक्षदर्शियों और साइबर सेल मदद के आधार पर तीन आरोपियों की पहचान हुई है. इनमे से दो लोगों की गिरफ्तारी गुरुवार शाम हो गई है और न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. अभिषेक पल्लव ने आगे बताया कि,सभी जगहों पर नई मूर्तियों स्थापित कर दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में CRPF को मिली बड़ी कामयाबी, चार नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

छत्तीसगढ़: रियलिटी चेक में सरकारी दफ्तर से गायब मिले 5 अधिकारी और 160 कर्मचारी, कारण बताओ नोटिस जारी

छत्तीसगढ़: कांग्रेस पार्षद पर कमीशन लेने का आरोप, मामला उजागर होने के 20 दिन बाद भी कार्रवाई नहीं

छत्तीसगढ़: सप्ताह में 2 दिन छुट्टी पर खुशी, लेकिन इन नए फरमान से नाराज हो गए सरकारी कर्मचारी

छत्तीसगढ़: बिजली का तार लगा रहे थे मजदूर, अचानक गिरा टावर, 4 की मौके पर मौत

Leave a Reply