रिम्स में लालू यादव से मिलना नहीं होगा आसान, जेल मैनुअल पर पुलिस सख्त

रिम्स में लालू यादव से मिलना नहीं होगा आसान, जेल मैनुअल पर पुलिस सख्त

प्रेषित समय :10:15:22 AM / Thu, Feb 17th, 2022

रांची. चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद विचाराधीन कैदी लालू प्रसाद यादव रिम्स के पेइंग वार्ड में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. लालू पिछली बार भी सजा के दौरान रिम्स में इलाज के लिए भर्ती हुए थे तब उनसे अस्पताल में मिलने के लिए बिना जेल मैन्युअल का पालन किए भी लोग पहुंच जा रहे थे. पिछली बार रिम्स में जेल मैन्युअल उल्लंघन को लेकर पुलिस की खूब की किरकिरी हुई थी. ऐसे में इस बार रिम्स के पेइंग वार्ड की सुरक्षा व्यवस्था पहले से ज्यादा चाक चौबंद की गयी है. वहीं जेल मैन्युअल का उल्लंघन न हो और लालू प्रसाद से बगैर जेल प्रशासन की अनुमति से कोई भी व्यक्ति न मिल पाए इसे लेकर रिम्स के पेइंग वार्ड मे तैनात सुरक्षाकर्मियों को ब्रीफ किया गया है.

बता दें, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जब पूर्व में भी चारा घोटाले से जुड़े मामले में जेल में सजायाफ्ता होते हुए रिम्स में इलाजरत थे. इस वक्त रिम्स में जेल मैन्युअल का उल्लंघन होता हुआ नजर आया था जिस कारण सरकार और पुलिस प्रशासन की भी खासी किरकिरी हुई थी. लेकिन,  इस बार ऐसा न हो इसे लेकर मुकम्मल तैयारी की जा रही है.

रिम्स में जेल मैन्युअल के पालन को लेकर सदर डीएसपी प्रभात बरवार ने रिम्स के पेइंग वार्ड का निरीक्षण किया और जानकारी ली. पेइंग वार्ड की सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ उन्होंने जवानो को भी ब्रीफ किया और जेल मैन्युअल का अनुपालन पूरी तरह से करने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी की भी तरह की लापरवाही सामने आएगी तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई से भी गुरेज नहीं किया जाएगा.

लालू प्रसाद की सुरक्षा की जिम्मेवारी डीएसपी स्तर के अधिकारी को दी गई है, जबकि समय-समय पर एसएसपी और सिटी एसपी भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे. आरजेडी सुप्रीमो की सुरक्षा में 3 शिफ्ट में जवान नियुक्त होंगे. इसके लिए 36 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. जेल मैनुअल के तहत लालू प्रसाद से रिम्स के चिकित्सकों को छोड़ कर किसी अन्य को मिलने की अनुमति नहीं है. हालांकि सप्ताह में एक दिन शनिवार को 3 लोगों को लालू प्रसाद से मिलने की अनुमति दी सकती है. लेकिन पेइंग वॉर्ड नंबर-11 के ईद-गिर्द अभी सुरक्षाकर्मी किसी को फटकने तक भी नहीं दे रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के 800 छात्र यूक्रेन में फंसे, एयरलिफ्ट कराकर जान बचाने की लगा रहे गुहार

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तुलना शेरशाह सूरी से कर विवादों में फंसे एमपी के मंत्री देवड़ा, कांग्रेस ने कसा तंज

बिहार के कटिहार में पत्नी से छुपकर प्रेमिका से कोर्ट मैरिज करने जा रहे शख्स की खंभे से बांधकर पिटाई

बिहार के कैमूर में दर्दनाक हादसा, दो ट्रकों की टक्कर में जिंदा जल गए ड्राइवर और खलासी

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का नया कारनामा: बिना घोषणा के ही रणजी टीम बना दी और भेज दिया बंगाल

Leave a Reply