आ रही है वॉक्‍सवैगन की मिड-साइज सेडान कार

आ रही है वॉक्‍सवैगन की मिड-साइज सेडान कार

प्रेषित समय :09:23:36 AM / Fri, Feb 18th, 2022

नई दिल्ली. वॉक्‍सवैगनकी आने वाली मिड-साइज सेडान कार का भारतीय बाजार के लिए ग्लोबल प्रीमियर 8 मार्च को होगा. वोक्सवैगन की इस कार में कई सारे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि इस कार नाम वर्टस  हो सकता है.  

वोक्सवैगन सेडान MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है. पिछले कई महीनों में देश भर में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. यह साल यहां लॉन्च हुई Taigun SUV की तरह हो सकती है. एक बार लॉन्च होने के बाद यह सेडान बाजार में वोक्सवैगन वेंटो की जगह लेगी.

इसके साइज के बात करें तो नई वोक्सवैगन सेडान वेंटो की तुलना में ज्यादा लंबी और चौड़ी होने की संभावना है. जिसका अर्थ है कि इसके केबिन में ज्यादा स्पेस देखने को मिल सकता है. एलईडी हेड लाइट्स, डीआरएल, चेहरे पर क्रोम ग्रिल बार जैसे दृश्य हाइलाइट्स भी लगभग निश्चित हैं.

हुंडई वेरना, मारुति सुजुकी सियाज और होंडा सिटी की पसंद को लेने के लिए – स्कोडा स्लाविया के साथ, वोक्सवैगन सेडान को वही इंजन विकल्प मिल सकते हैं जो ताइगुन के अंदर पाए जाते हैं – एक 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टीएसआई इकाई और 1.0-लीटर TSI थ्री-सिलेंडर इंजन. ट्रांसमिशन विकल्प, फिर से ताइगुन से एक संकेत लेते हुए, छह-स्पीड मैनुअल, छह-स्पीड एटी और एक सात-स्पीड डीएसजी शामिल हो सकते हैं.

लॉन्च होने के बाद यह हुंडई वेरना, मारुति सुजुकी सियाज होंडा सिटी और  स्कोडा स्लाविया को टक्कर देगी. नई सेडान में Taigun की तरह इंजन देखने को मिल सकता है. Taigun में एक 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर टीएसआई और 1.0-लीटर TSI थ्री-सिलेंडर इंजन आता है. यह 6-स्पीड मैनुअल, छह-स्पीड एटी और एक 7-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिल सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली से सोगरिया के बीच रेलवे ने शुरू की नई ट्रेन, यहां जानिए टाइम टेबल

तकनीकी खराबी के कारण एयर विस्तारा की फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग, 146 यात्री विमान में थे सवार

नई दिल्ली: टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 24 फरवरी से

बार-बार 'सर' कहलाने से परेशान हुईं दिल्ली हाईकोर्ट की जज रेखा पल्ली

पति के पुरुष रिश्तेदारों पर रेप के आरोप का बढ़ता चलन काफी दुखद है: दिल्ली हाई कोर्ट

Leave a Reply