गुजरात में सोमवार से सभी स्कूल और कॉलेज ऑफलाइन होंगे, ऑनलाइन पढाई की नहीं है इजाज़त

गुजरात में सोमवार से सभी स्कूल और कॉलेज ऑफलाइन होंगे, ऑनलाइन पढाई की नहीं है इजाज़त

प्रेषित समय :19:24:31 PM / Fri, Feb 18th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात में शिक्षा विभाग ने सोमवार से स्कूलों और कॉलेजों को पूरी तरह से ऑफलाइन पर स्विच करने के लिए एक निर्देश जारी किया है. साथ ही विभाग ने यह भी स्पष्ट किया है कि सोमवार से कोई ऑनलाइन क्लास नहीं होगी. हालांकि कई शिक्षाविदों और अभिभावकों को लगता है कि ऑनलाइन शिक्षा को पूरी तरह से रोकना अनावश्यक है.

कोरोना के लगातार दो साल के प्रकोप के बाद छात्रों की हाइब्रिड शिक्षा (ऑफलाइन और ऑनलाइन) के बाद यह फैसला लिया गया. हालांकि स्कूल और कॉलेज प्रबंधन ने इस कदम का स्वागत किया है, लेकिन कई शिक्षाविदों और अभिभावकों को लगता है कि ऑनलाइन शिक्षा को पूरी तरह से रोकना अनावश्यक है.

एक प्रिंसिपल के मुताबिक ऑफ़लाइन शिक्षा ऐसे अचानक बीच सत्र में शुरू करना सही फैसला नहीं है. कॉलेज के छात्र अपने परिसरों में जाने के लिए अपने वाहनों का उपयोग करेंगे, स्कूली छात्रों को रिक्शा, स्कूल वैन और स्कूल बसों का विकल्प चुनना होगा. कक्षाएं 100 फीसदी ऑफलाइन होने के साथ, उन्हें भीड़-भाड़ वाली बसों में जाना होगा.

गुजरात सेल्फ-फाइनेंसड स्कूल प्रबंधन संघ के अध्यक्ष भरत गाजीपारा ने कहा कि स्कूलों और कॉलेजों में ऑफ़लाइन कक्षाएं फिर से शुरू करना छात्रों के लिए एक फायदा है क्योंकि उन्हें कक्षाओं में पाठ्यक्रम को संशोधित करने का समय मिलेगा. गुजरात स्टेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष भास्कर पटेल ने कहा, "मैंने सीएम को पत्र लिखकर ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने का अनुरोध किया था क्योंकि यह छात्रों के सर्वोत्तम हित में था.

एक अभिभावक ने कहा, "बच्चों के अपनी पुरानी यूनिफार्म अब फिट नहीं होगी इसलिए हमारे पास कपड़े, जूते, बैग और अन्य सामान खरीदने के लिए केवल दो दिन हैं. उन्हें हाइब्रिड मोड के साथ जारी रखना चाहिए. कॉलेज प्रबंधन ने कहा कि प्रतिबंधों पर कोई स्पष्टता नहीं है क्योंकि प्रति कक्षा 40 से अधिक छात्र होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: गे डेटिंग एप के जरिए धोखाधड़ी के मामले का भंडाफोड़, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, कार पेड़ से टकराई, गुजरात पुलिस के 4 जवानों समेत 5 की मौत

गुजरात हाईकोर्ट में निकली जजों की भर्तियां, कैसे करें आवेदन

गुजरात: 19 शहरों से नाइट कर्फ्यू हटा, 8 महानगरों में फिलहाल जारी रहेगा, दुकानें रात 11 बजे तक ही खुलेंगी

अहमदाबाद IPL टीम कहलाएगी गुजरात टाइटंस, राशिद खान और शुभमन गिल को किया गया साइन

गुजरात के तट से पकड़ी गई 2 हजार करोड़ रुपए की ड्रग्स, 234 किलो मेथमफेटामाइन भी पकड़ाया, एनसीबी और नौसेना का ऑपरेशन

Leave a Reply