अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले तेज गेंदबाज ने की धोखाधड़ी, BCCI को मिली गंभीर शिकायत

अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले तेज गेंदबाज ने की धोखाधड़ी, BCCI को मिली गंभीर शिकायत

प्रेषित समय :15:30:59 PM / Fri, Feb 18th, 2022

नई दिल्ली. टीम इंडिया को हाल ही में अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी उम्र की धोखाधड़ी मामले में फंस गया है. बात हो रही है तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर की जिनपर उम्र कम करने का गंभीर आरोप लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हंगरगेकर की असल उम्र 21 साल है और इसके बावजूद वो अंडर-19 वर्ल्ड कप खेले. हंगरगेकर ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया था और टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड कप जीता. हंगरगेकर पर उम्र छिपाने के गंभीर आरोप खेल एवं युवा विभाग के आयुक्त ओमप्रकाश बकोरिया ने लगाए हैं. इस आईएएस अधिकारी ने बीसीसीआई को एक खत लिखा है जिसमें उन्होंने हंगरगेकर के खिलाफ सबूत भी भेजे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई को लिखे पत्र में ओमप्रकाश बकोरिया ने कहा कि धाराशिव के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल गुप्ता ने राजवर्धन हंगरगेकर की जन्मतिथि की पुष्टि की है. उनके अनुसार, राज्यवर्धन टेरना पब्लिक स्कूल, धाराशिव का छात्र है. स्कूल रिकॉर्ड के अनुसार पहली से 7वीं क्लास तक हंगरगेकर की जन्म की तारीख 10 जनवरी 2001 थी. हालांकि, आठवीं में नया प्रवेश देते हुए प्रधानाध्यापक ने अनौपचारिक रूप से राज्यवर्धन की जन्म तिथि को बदलकर 10 नवंबर 2002 कर दिया. यानी 14 जनवरी से 5 फरवरी के बीच हुए अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के वक्त राज्यवर्धन हंगरगेकर की उम्र 21 साल थी.

बता दें अगर बीसीसीआई की जांच में हंगरगेकर दोषी पाए गए तो इस खिलाड़ी पर बैन भी लग सकता है. साल 2017-18 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के ओपनर मनजोत कालरा भी उम्र विवाद में फंसे थे और उनपर एक साल का बैन लगा था. अगर ऐसा होता है तो हंगरगेकर के लिए ये बड़ा झटका होगा. यही नहीं इस खिलाड़ी का आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट तक रद्द हो सकता है.

हंगरगेकर को आईपीएल 2022 ऑक्शन में भी बड़ा पैसा मिला है. हंगरगेकर को चेन्नई सुपर किंग्स ने डेढ़ करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा है. उन्हें खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस ने भी बोली लगाई थी लेकिन अंत में चेन्नई ने बाजी मारी थी. हालांकि अब इस विवाद के बाद हंगरगेकर का क्या होगा ये देखने वाली बात होगी. बीसीसीआई उम्र के फर्जीवाड़े मामले पर अकसर बड़ी कार्रवाई ही करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के डॉक्टर के साथ लंदन से गिफ्ट भेजने का झांसा देकर 48 लाख की धोखाधड़ी

पूर्व मिसेज इंडिया अर्थ श्वेता चौधरी फंसी मुसीबत में, 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज

इंदौर में कांग्रेस विधायक के बेटे की मुश्किलें बढ़ी! आरोपी करण मोरवाल और डॉक्टर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

बुजुर्ग महिला के साथ हुई धोखाधड़ी, ऑनलाइन पिज्जा पड़ा 11 लाख रुपए का

एमपी के जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर बदमाश अब्दुल रज्जाक, उसके भाई और गुर्गो पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज, फर्जी दस्तावेज पर चला रहे थे स्कूल

Leave a Reply