दिल्ली दहलाने के लिए बनाया था IED, कमिश्नर ने कहा- आतंकी धमाकों की रच रहे साजिश

दिल्ली दहलाने के लिए बनाया था IED, कमिश्नर ने कहा- आतंकी धमाकों की रच रहे साजिश

प्रेषित समय :17:07:24 PM / Fri, Feb 18th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा कि बृहस्पतिवार को सीमापुरी के एक घर से और पिछले महीने गाजीपुर बाजार से मिले IED शहर के सार्वजनिक स्थानों (Public Place in Delhi) पर धमाके करने के इरादे से बनाए गए थे. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि ऐसी गतिविधियां स्थानीय लोगों के सहयोग के बिना संभव नहीं हैं.

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि उत्तरपूर्वी दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी इलाके में एक बैग में IED मिलने के एक दिन बाद पुलिस ने वहां सुरक्षा बढ़ा दी और अतिरिक्त कर्मियों को तैनात कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि 2.5 से लेकर तीन किलोग्राम वजनी इम्प्रोवाइस्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बाद में नष्ट कर दिया गया, जबकि पुलिस मकान के मालिक और एक प्रॉपर्टी डीलर से पूछताछ कर रही है.

मीडिया से बातचीत में पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि गाजीपुर में 17 जनवरी को एक आईईडी मिला था और बृहस्पतिवार को ओल्ड सीमापुरी में भी ऐसा ही आईईडी मिला, जिसे नष्ट कर दिया गया है. उन्होंने कहा, जांच के अनुसार, सार्वजनिक स्थानों पर धमाके करने के इरादे से ये आईईडी बनाए गए. स्थानीय सहयोग के बिना ऐसी गतिविधियां संभव नहीं हैं. उन्होंने बताया कि विशेष शाखा तथा अन्य दल मामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा, हम दिल्ली में ऐसी किसी भी घटना को रोकने और किसी भी स्थानीय तथा विदेशी नेटवर्क का खुलासा करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कोई अन्य जानकारी देने से इनकार कर दिया.

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध बैग मिलने के बाद आसपास की इमारतों से करीब 400 लोगों को बाहर निकाला गया था. उन्होंने कहा, हमने इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है. हमने अवरोधक लगा दिए हैं और मकान को सील कर दिया है. अपराध स्थल को संरक्षित कर दिया है. स्थानीय पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा उपायों के तौर पर इलाके में किरायेदारों का सत्यापन भी किया था. स्थानीय पुलिस भी जांच कर रही है.

विशेष शाखा के एक दल ने जिस इमारत के पास संदिग्ध बैग मिला था, वहां लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी हासिल की है. फुटेज खंगाली जा रही है. मकान मालिक आशिम की मां ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसके बेटे को हिरासत में ले लिया है, जबकि उसकी पत्नी ने कहा कि जिस मंजिल से विस्फोटक मिले हैं, वह उन्होंने कुछ महीने पहले दो लोगों को किराये पर दिया था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तकनीकी खराबी के कारण एयर विस्तारा की फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग, 146 यात्री विमान में थे सवार

दिल्ली से सोगरिया के बीच रेलवे ने शुरू की नई ट्रेन, यहां जानिए टाइम टेबल

बार-बार 'सर' कहलाने से परेशान हुईं दिल्ली हाईकोर्ट की जज रेखा पल्ली

नई दिल्ली: टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 24 फरवरी से

पति के पुरुष रिश्तेदारों पर रेप के आरोप का बढ़ता चलन काफी दुखद है: दिल्ली हाई कोर्ट

Leave a Reply