गुजरात: सूरत समेत 6 महानगरों से नाइट कर्फ्यू हटा, 21 से सभी स्कूल खुलेंगे

गुजरात: सूरत समेत 6 महानगरों से नाइट कर्फ्यू हटा, 21 से सभी स्कूल खुलेंगे

प्रेषित समय :15:50:47 PM / Sun, Feb 20th, 2022

गांधीनगर. कोरोना के केस घटने के बाद राज्य सरकार ने प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया है. दरअसल, केंद्र सरकार ने राज्यों को पत्र लिखकर ढील देने के लिए कहा है. इधर, गुरुवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. इसमें 21 फरवरी से प्रदेश के सभी स्कूलों में शत-प्रतिशत ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने का फैसला किया गया है.

यह निर्णय प्राइमरी से लेकर यूनिवर्सिटी तक के शैक्षणिक संस्थाओं पर लागू होगी. इसके साथ ही पिछले दो साल से चल रहे ऑनलाइन एजुकेशन को बंद करने का भी निर्णय लिया गया है. बच्चों को अब स्कूल में जाकर हाजिरी देनी होगी. हालांकि इस दौरान स्कूलों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा.

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक में कोरोना को लेकर मौजूदा स्थिति की समीक्षा की गई. इसके बाद 8 महानगरों में से अब केवल अहमदाबाद व वडोदरा में ही कोरोना के केसों की स्थिति देखते हुए रात में 12 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा. सूरत समेत 6 महानगरों से नाइट कर्फ्यू हटा दिया गया है. दो महानगरों के अलावा सभी इलाकों में प्रतिबंधों में अधिकतम छूट दी गई है. तीसरी लहर के शांत होते ही दो साल बाद स्थिति सामान्य होती दिख रही है.

विवाह, सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक, सांस्कृतिक और सार्वजनिक कार्यक्रमों पर लगे प्रतिबंधों में भी ढील दी गई है. हालांकि खुले स्थानों पर क्षमता का 75 प्रतिशत और बंद स्थानों पर क्षमता का 50 प्रतिशत लोग इकट्?ठा हो सकेंगे. अब शादी के लिए डिजिटल गुजरात पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने से भी मुक्ति दे दी गई है.

नई गाइडलाइन 25 फरवरी तक लागू रहेगी

- शादी-समारोहों में अब खुले जगहों पर क्षमता का 75 प्रतिशत की छूट
- बंद स्थानों पर क्षमता का 50 प्रतिशत लोग जुट सकेंगे
- पोर्टल पर अब शादी के लिए पंजीकरण की जरूरत नहीं होगी
- सोमवार से स्कूल-कॉलेजों में सिर्फ ऑफलाइन पढ़ाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में सोमवार से सभी स्कूल और कॉलेज ऑफलाइन होंगे, ऑनलाइन पढाई की नहीं है इजाज़त

गुजरात कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता जयराज सिंह ने दिया इस्तीफा; बोले- पार्टी ऐसे नेताओं की निजी संपत्ति बन गई जो चुनाव नहीं जीत सकते

गुजरात: गे डेटिंग एप के जरिए धोखाधड़ी के मामले का भंडाफोड़, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, कार पेड़ से टकराई, गुजरात पुलिस के 4 जवानों समेत 5 की मौत

गुजरात हाईकोर्ट में निकली जजों की भर्तियां, कैसे करें आवेदन

Leave a Reply