यूपी चुनाव के बाद BJP से अलग हो सकते हैं नीतीश कुमार, जल्द ले सकते हैं फैसला

यूपी चुनाव के बाद BJP से अलग हो सकते हैं नीतीश कुमार, जल्द ले सकते हैं फैसला

प्रेषित समय :15:04:20 PM / Tue, Feb 22nd, 2022

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चाओं के बीच बड़ी खबर आई है. सूत्रों के मुताबिक, यूपी चुनाव के बाद नीतीश कुमार बीजेपी गठबंधन यानी एनडीए से अलग होने का विचार कर रहे हैं. वह इस पर जल्द फैसला ले सकते हैं. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और नीतीश कुमार से पिछले दिनों मुलाक़ात हुई है. साथ ही एनसीपी चीफ शरद शरद पवार सभी घटना क्रम पर नज़र बनाए हुए हैं.

नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनाने की बात की शुरुआत तब हुई जब इसी महीने केसीआर और प्रशांत किशोर की मुलाक़ात हुई. तेलंगाना के चुनाव में पीके की टीम इस बार केसीआर की पार्टी टीआरएस के लिए काम करेगी. दो दिनों तक दोनों के बीच चली बैठक में नीतीश को राष्ट्रपति का चुनाव लड़ाने पर लंबी चर्चा हुई. इसके बाद नीतीश और प्रशांत किशोर पटना में डिनर पर मिले. वहीं केसीआर मुंबई में शरद पवार और सीएम उद्धव ठाकरे से मिले. इससे पहले आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी केसीआर से मुलाकात की थी.

बड़ी बात यह है कि बिहार में नीतीश की पार्टी जेडीयू और बीजेपी के गठबंधन वाली सरकार है. पर जातिगत जनगणना को लेकर जेडीयू और बीजेपी में तनातनी जारी है. आरजेडी इस मुद्दे पर नीतीश के साथ है. विपक्ष की रणनीति ये है कि बीजेपी के खिलाफ ऐसा मज़बूत उम्मीदवार दिया जाए कि कांग्रेस भी उसी के समर्थन देने को मजबूर हो जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से पांच की मौत,10 की हालत गंभीर

यूपी: हाथरस में बीजेपी युवा मोर्चा के जिला महासचिव की गोली मारकर हत्या

यूपी चुनाव: कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की सीआरपीएफ जवान से झड़प

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, अब राज्य में नाइट कर्फ्यू पूरी तरह से खत्म

यूपी-पंजाब के करीब 24 भाजपा नेताओं को दी वीआईपी सुरक्षा, इस लिस्ट में यह लोग हैं शामिल

Leave a Reply