यूपी: 59 सीटों पर हो रहा मतदान, PM मोदी ने की वोटिंग कर लोकतंत्र को मजबूत करने की अपील

यूपी: 59 सीटों पर हो रहा मतदान, PM मोदी ने की वोटिंग कर लोकतंत्र को मजबूत करने की अपील

प्रेषित समय :08:40:27 AM / Wed, Feb 23rd, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में आज चौथे चरण का मतदान हो रहा है. इस चरण अंतर्गत नौ जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्र में मतदान शुरू हो चुके हैं. PM नरेन्द्र मोदी और CM योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लोगों से मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आग्रह किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज वोटिंग का चौथा दौर है. सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने बहुमूल्य वोट का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत करने में अपना योगदान करें.”

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है, “उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव-2022 का आज चौथा चरण है, भयमुक्त, दंगामुक्त, अपराधमुक्त, भ्रष्टाचारमुक्त प्रदेश के लिए, विकासयुक्त और सुरक्षायुक्त अपने सपनों का उत्तर प्रदेश बनाने के लिए सभी सम्मानित मतदातागण अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें. अतः ध्यान रहे…पहले मतदान फिर जलपान.”

BSP प्रमुख मायावती ने भी किया मतदान

नौ जिलों में आज मतदान हो रहा है, इनमें राजधानी लखनऊ भी शामिल है. 59 विधानसभा सीटों से कुल 624 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. पोलिंग बूथ पर सुरक्षा को लेकर पूरी सख्ती के साथ तैयारी की गई है. मतदान सुबह ही शुरू हो गया था. सुबह-सुबह ही बसपा प्रमुख मायावती ने आज लखनऊ में वोट डाला. वोट डालने के बाद मायावती ने कहा, ‘सपा से मुस्लिम खुश नहीं हैं. वे सपा को मत नहीं देंगे. मतदान से पहले ही UP की जनता ने सपा को नकार दिया है, क्योंकि सपा का अर्थ है गुंडाराज, माफिया राज. सपा सरकार में ही दंगे हुए. सपा नेताओं के चेहरे बताते हैं कि वे सरकार में नहीं आ रहे हैं.’

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे दौर के मतदान से पहले मंत्री ब्रजेश पाठक ने अपने आवास पर पूजा की. उन्होंने मीडिया को बताया, ‘सुबह से मतदाता बीजेपी को मतदान करने के लिए तैयार हैं. घर में पूजा की है, मंदिर भी जाएंगे. सभी से अनुरोध है कि घरों से निकलकर मतदान करें.’ बता दें कि UP विधानसभा के चुनाव सात चरणों में हो रहे हैं. सात चरणों में हो रहे यूपी चुनाव के चौथे चरण में आज मतदान हो रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से पांच की मौत,10 की हालत गंभीर

यूपी: हाथरस में बीजेपी युवा मोर्चा के जिला महासचिव की गोली मारकर हत्या

यूपी चुनाव: कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की सीआरपीएफ जवान से झड़प

यूपी-पंजाब के करीब 24 भाजपा नेताओं को दी वीआईपी सुरक्षा, इस लिस्ट में यह लोग हैं शामिल

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, अब राज्य में नाइट कर्फ्यू पूरी तरह से खत्म

Leave a Reply