नीतीश कुमार ने बताया- सोशल मीडिया में उनके विकास कार्यों को क्यों नहीं मिल रही जगह

नीतीश कुमार ने बताया- सोशल मीडिया में उनके विकास कार्यों को क्यों नहीं मिल रही जगह

प्रेषित समय :12:29:27 PM / Mon, Feb 28th, 2022

पटना. बिहार के सीएम नीतीश कुमार सोशल मीडिया से खासे नाराज हैं. सोशल मीडिया को लेकर आखिरकार नीतीश कुमार की नाराजगी और कसक दोनों सामने आ गई. समाज सुधार यात्रा के दौरान सोशल मीडिया की भूमिका पर बोलते हुए उन्होंने कहा की मैंने बिहार को बदलने के लिए कई अच्छे काम किए हैं लेकिन मेरे अच्छे कार्य को क्यों सोशल मीडिया में जगह नहीं मिलती है, जबकि सोशल मीडिया पर कुछ भी अनाप शनाप छापा जाता है. नीतीश कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मेरे अच्छे कार्यों को जगह नहीं मिलती है.

नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे लगता है कि इसके पीछे शराबबंदी कानून को लागू करना है जिसकी वजह से कुछ लोग परेशान हैं लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नही पड़ता है. शराब बंदी से बिहार की जनता बेहद खुश है और इससे लोगों की जीवनशैली में काफी बदलाव आया है और शराबबंदी किसी भी कीमत पर खत्म नहीं होगा. नीतीश कुमार समाज सुधार अभियान में शराबबंदी के फैसले को सही बताने के लिए कई फायदे गिनाते हैं और साथ ही ये भी बताना नहीं भूलते हैं कि शराबबंदी को सफल बनाने के लिए अभी और कई बड़े और कड़े फ़ैसले लिए जा रहे हैं.

नीतीश कुमार बेहद उत्साहित होते हुए बताते हैं कि बिहार में अब ड्रोन से अवैध शराब बनाने और बेचने वालों पर निगरानी रखी जा रही है और इसका फायदा भी नजर आ रहा है. नीतीश कुमार ने ड्रोन का उपयोग करने के लिए उत्पाद मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक की जमकर सराहना करते हैं और बधाई भी देते हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि अब तो ऊपर से ही अवैध शराब बेचने वाले की जानकारी हो जाती है और उसकी वजह से वो पकड़े जा रहे हैं. बिहार में अभी 26 ड्रोन की मदद ली जा रही है साथ ही छह हेलीकॉप्टर ड्रोन की भी मदद ली जा रही है.

सीएम ने कहा कि इसकी संख्या आगे और बढ़ाई जाएगी ताकि पूरे बिहार में अवैध शराब से जुड़े लोगों पर निगरानी रखी जाए और उन्हें पकड़ा जा सके. नीतीश कुमार ने अधिकारियों को साफ-साफ हिदायत दी कि सबसे ज्यादा ध्यान राजधानी पटना पर नजर रखी जाए क्योंकि अगर पटना अवैध शराब के धंधे वालों से मुक्त हो गया तो बिहार में भी अवैध शराब मिलना बंद हो जाएगा. नीतीश कुमार इस बात को लेकर भी बेहद गुस्से में दिखे कि हाल में ही नालंदा में जहरीली शराब पीने से जो मौतें हुई और जहां से जहरीली शराब बन कर गई वो पटना के नजदीक छोटी पहाड़ी है जो ऐतिहासिक स्थल है लेकिन वहां इस तरह का धंधा चल रहा था जिसे खत्म किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन से भारत लौटने वाले बिहार के लोगों की यात्रा का खर्च उठाएगी नीतीश सरकार

अभिमनोजः हारी हुई बाजी में काहे हाथ डालेंगे नीतीश कुमार?

यूपी चुनाव के बाद BJP से अलग हो सकते हैं नीतीश कुमार, जल्द ले सकते हैं फैसला

15 फरवरी से नीतीश सरकार के खिलाफ चिराग का आंदोलन, कहा- राज्यपाल से मिलकर राष्ट्रपति शासन की करेंगे मांग

तेजस्वी ने जातीय जनगणना पर CM नीतीश को घेरा, कहा- कांग्रेस के बिना मजबूत विपक्ष संभव नहीं

Leave a Reply