यूपी में सरकार गठन के लिए अमित शाह और रघुवर दास पर्यवेक्षक नियुक्त, BJP संसदीय बोर्ड ने लगाई मुहर

यूपी में सरकार गठन के लिए अमित शाह और रघुवर दास पर्यवेक्षक नियुक्त, BJP संसदीय बोर्ड ने लगाई मुहर

प्रेषित समय :18:45:24 PM / Mon, Mar 14th, 2022

नई दिल्ली. लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से प्रचंड जीत हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी ने यूपी के लिए अपने पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश  में सरकार गठन करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रघुवर दास को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

भारतीय जनता पार्टी ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि भाजपा के संसदीय बोर्ड ने उत्तर प्रदेश के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक और सह-पर्यवेक्षक की नियुक्ति की है. भाजपा संसदीय दल ने उत्तर प्रदेश में सरकार गठन के लिए अमित शाह और रघुवर दास को जिम्मेदारी दी है. वहीं, उत्तराखंड के लिए राजनाथ सिंह को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

वहीं, माना जा रहा है कि होली के बाद यानी 19-20 मार्च में योगी सरकार के मंत्रिमंडल को लेकर दिल्ली में मीटिंग हो सकती है. माना जा रहा है कि बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के यह मीटिंग दिल्ली में होगी. सीएम योगी आदित्यनाथ, स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल दिल्ली में बीजेपी आलाकमान के साथ मीटिंग करके मंत्रियों के नाम फाइनल करेंगे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सहयोगियों के साथ मिलकर यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से 273 पर जीत हासिल की है. वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के खाते में 111 सीटें आईं हैं. सपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल ने आठ और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने छह सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं बहुजन समाज पार्टी मात्र एक सीट पर ही सिमट कर रह गई और कांग्रेस ने यूपी विधानसभा की दो सीटों पर जीत हासिल की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में बीजेपी की जीत के बाद सीएम योगी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

यूपी को लेकर प्रियंका पर सवाल, तो पंजाब को लेकर पीएम मोदी पर चुप्पी क्यों?

यूपी में जीत के साथ ही सीएम योगी बीजेपी में सबसे प्रभावी पीएम फेस बनकर भी उभरे हैं?

यूपी में बीजेपी की बढ़त के बाद RJD ने ईवीएम पर उठाया सवाल, कहा बैलेट पेपर से हो चुनाव

पंजाब-यूपी और गोवा को लेकर शरद पवार बोले- उतार-चढ़ाव चुनावी राजनीति का हिस्सा

Leave a Reply