बढ़े सोने के दाम, चांदी के दाम में भी अच्छी तेजी

बढ़े सोने के दाम, चांदी के दाम में भी अच्छी तेजी

प्रेषित समय :12:04:29 PM / Tue, Mar 22nd, 2022

नई दिल्ली. सोने के दाम में आजकल जोरदार उतार चढ़ाव देखा जा रहा है और ग्लोबल संकेतों के चलते सोना और चांदी लगातार बढ़त पर जा रहे हैं. आज भी सोने और चांदी के दाम में अच्छी तेजी दर्ज की जा रही है. अब से कुछ समय पहले सोने के दाम लगातार चढ़ने से ये कहा जा रहा था कि इसी महीने सोना अपने ऑलटाइम हाई लेवल पर जा सकता है. हालांकि इस समय ऐसा रुझान नहीं दिख रहा है और सोना 52,000 रुपये के नजदीक ट्रेड कर रहा है.

आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने के दाम देखें तो इसका अप्रैल वायदा 168 रुपये या 0.33 फीसदी की उछाल के साथ 51,823 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी के दाम देखें तो इसमें 0.68 फीसदी का उछाल देखा जा रहा है. इसके मई वायदा के दाम में 466 रुपये का उछाल देखा गया है और ये 68,815 रुपये प्रति किलो के स्तर पर आ चुकी है. 

सोना और चांदी इस समय अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में भी बढ़त के साछ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. आज कॉमैक्स पर सोने के दाम देखें तो ये तेजी के साथ 1,925 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है. चांदी के दाम इस समय बढ़त के दायरे में हैं और 22.71 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर बने हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सोने और चांदी की कीमतों में तेज गिरावट, 53 हजार के स्तर से नीचे आया सोना

1000 रुपए से ज्यादा महंगा हुआ सोना, चांदी भी चमकी

रूस-यूक्रेन युद्ध का असर : सोना और चांदी के रेट में जोरदार उछाल, इतना पहुंच गया भाव

सोना हुआ महंगा, एक साल के हाई पर पहुंची कीमत

सोना 1,600 रुपये से ज्यादा हुआ महंगा, चांदी की कीमतों में आया उछाल

Leave a Reply