अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का व्लादिमीर पुतिन पर हमला, कहा- ये शख्स सत्ता में नहीं रह सकता

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का व्लादिमीर पुतिन पर हमला, कहा- ये शख्स सत्ता में नहीं रह सकता

प्रेषित समय :08:18:39 AM / Sun, Mar 27th, 2022

वारसॉ. रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने व्लादिमीर पुतिन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि ये शख्स अब सत्ता में नहीं रह सकता. उन्होंने ये बातें शनिवार को पोलैंड की राजधानी वारसॉ में कही. बाइडन के इस बयान के तुरंत बाद व्हाइट हाउस ने स्पष्ट करते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति रूस में नई सरकार के गठन की बात नहीं कर रहे थे.व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर कहा कि बाइडन पुतिन के रूस में सत्ता में रहने या सरकार बदलने के बारे में नहीं कह रहे थे.

बाइडन ने पोलैंड में जन्मे पोप जॉन पॉल द्वितीय के कहे शब्दों का जिक्र किया और चेतावनी दी कि यूक्रेन पर पुतिन के आक्रमण से दशकों लंबे युद्ध का खतरा है. बाइडन ने कहा, ‘इस लड़ाई में हमें स्पष्ट नजर रखने की जरूरत है. ये लड़ाई दिनों या महीनों में नहीं जीती जाएगी.बता दें कि बाइडन का भाषण सुनने के लिए लगभग 1,000 लोगों की भीड़ में कुछ यूक्रेनी शरणार्थी भी शामिल थे, जो यूक्रेन पर हमले के बीच वहां से भागकर पोलैंड और अन्य जगहों पर आ गए है.

बाइडन ने अपने भाषण में आगे कहा, पश्चिम के देश अब पहले से कहीं ज्यादा मजबूत और एकजुट हैं. ये लड़ाई दिनों या महीनों में भी नहीं जीती जाएगी. हमें आगे की लंबी लड़ाई के लिए खुद को मजबूत करने की जरूरत है. उनका बहादुर प्रतिरोध आवश्यक लोकतांत्रिक सिद्धांतों के लिए एक बड़ी लड़ाई का हिस्सा है जो सभी स्वतंत्र लोगों को एकजुट करता है. हम आपके साथ खड़े हैं.

बाइडन ने घोषणा की कि अमेरिका 1,00,000 यूक्रेनी शरणार्थियों का स्वागत करेगा और भोजन, दवा, पानी तथा अन्य आपूर्ति के लिए अतिरिक्त एक अरब डॉलर देगा. बाइडन ने अपने यूरोप दौरे के दौरान पश्चिमी नेताओं के रूस के आक्रमण का मुकाबला करने के लिए आगे की कार्रवाई पर चर्चा की. साथ ही, इस बात पर भी विचार किया गया कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के रासायनिक, जैविक या परमाणु हथियार की तैनाती करने की स्थिति में क्या कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन में रूसी सेना के साथ जंग नहीं करेगा अमेरिका, रूस के लिए US का एयरस्पेस बंद: जो बाइडन

चीन से बढ़ते तनाव के बीच बीजिंग ओलंपिक के राजनयिक बॉयकॉट पर विचार कर रहा अमेरिका- जो बाइडन

व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से पीएम मोदी ने की मुलाकात, देखें तस्वीरें

पुतिन को सता रहा जहर देकर हत्या करने का डर, पर्सनल स्टाफ के 1000 कर्मचारियों को काम से निकाला

यूक्रेन पर केमिकल अटैक किया तो भारी कीमत चुकाएगा रूस- पुतिन को बाइडन की चेतावनी

विरोधी देशों पर कार्रवाई के मूड में पुतिन: लिस्ट बनाने के दिए आदेश, इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर लगाई रोक

Leave a Reply