जबलपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों से अभद्रता, विवाद

जबलपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों से अभद्रता, विवाद

प्रेषित समय :16:55:00 PM / Mon, Mar 28th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित हनुमानताल क्षेत्र में  आज उस वक्त तनाव का माहौल निर्मित हो गया, जब अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ क्षेत्रीय लोगों ने अभद्रता करना शुरु कर दिया, लोगों ने आरोप लगाया कि कार्रवाई निष्पक्ष नहीं की जा रही है, वहीं प्रशासनिक अधिकारियों का कहना था कि जो भी कार्रवाई की जा रही है वह नियमानुसार है.  विवाद बढ़ते देख पुलिस अधिकारी भी बल सहित मौके पर पहुंच गए थे.

बताया जाता है कि हनुमानताल तालाब को उसका मूल स्वरुप देने के लिए आसपास क्षेत्र के अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही की जा रही है, जिसमें सड़क किनारे जमे चाय, पान के टपरे, मकान की दीवारों को तोड़ा जा रहा है. आज भी जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारी अतिक्रमण हटाने पहुंच गए, धार्मिक स्थल को हटाने की कार्यवाही शुरु की तभी क्षेत्रीय लोग एकत्र हो गए, जिन्होने कार्यवाही का विरोध करते हुए एसडीएम ओम नम: शिवाय अरजरिया से अभद्रता करना शुरु कर दिया, इस बीच पुलिस अधिकारी आए तो उनके साथ भी बदसलूकी की जाने लगी, लोगों ने यह कहते हुए अतिक्रमण हटाने से मना कर दिया कि जब पंडित जी जाएगें, इसके बाद विधि विधान से भगवान की मूर्ति हो हटाया जाएगा.

जिसपर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों की बात को मानते हुए कहा कि मूर्ति को हटाने का काम आप स्वयं ही करें, इसके बाद जिला प्रशासन की टीम ने हनुमानताल तालाब के दूसरे हिस्से में घर के सामने अतिक्रमण कर बनाई गई दीवार को गिरा दिया, नाली पर किए गए अवैध कब्जे को हटाने की कार्रवाई की है. जिला प्रशासन की कार्यवाही को लेकर क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश व्याप्त रहा, वे विरोध कर रहे थे, दूसरी ओर जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि कार्यवाही नियमानुसार की जा रही है, पक्षपात करने का सवाल ही नहीं उठता है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में कर्मा माई की जयंती पर निकाली गई पालकी यात्रा

ओडिशा से गांजा लेकर आ रहे जबलपुर-नरसिंहपुर के दो युवक रायपुर में गिरफ्तार..!

जबलपुर में कलेक्टर ने कार सवार को रोका, पानी डलवाकर साफ कराया थूक, लगाई फटकार

एमपी के जबलपुर में दी तालिबानी सजा: युवक को बिजली के खम्बे में बांधकर पीटा

जबलपुर कलेक्टर के आदेश की उड़ाई धज्जियां, एक निजी स्कूल स्वयं की दुकान खोलकर बेचने लगा किताबें..!, देखें वीडियो

Leave a Reply