जबलपुर में दो किसानों के घर में लगी भीषण आग, 3 मवेशियों की मौत, 50 क्विंटल अनाज जलकर खाक, मची भगदड़, अफरातफरी, देखें वीडियो

जबलपुर में दो किसानों के घर में लगी भीषण आग, 3 मवेशियों की मौत, 50 क्विंटल अनाज जलकर खाक, मची भगदड़, अफरातफरी, देखें वीडियो

प्रेषित समय :16:32:33 PM / Mon, Mar 28th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित आदिवासी बाहुल्य ग्राम डिपकिया चरगवां में उस वक्त चीख पुकार व अफरातफरी मच गई, जब दो किसान भाईयों के घर के बाजू में बनी सार में शार्ट सर्किट से आग लग गई, आग ने कुछ ही देर में विकराल रुप धारण कर लिया, जिसकी चपेट में आने से तीन मवेशियों की जलने से मौत हो गई, वहीं तीन मवेशी बुरी तरह झुलस गए, हादसे में सार में रखी करीब 50 क्विंटल गेंहू व मंूग की फसल भी जलकर खाक हो गई. हादसे की खबर मिलने के करीब तीन घंटे बाद दमकल वाहन पहुंचा, उस वक्त तक सबकुछ खाक हो चुका था. आगजनी की घटना में करीब 15 लाख रुपए का नुकसान होना बताया जा रहा है.

बताया गया है कि ग्राम डिपकिया चरगवां में किसान देवीसिंह व पुहप सिंह पटैल ने अपने घर के बाजू में सार बनाई है, जहां पर करीब 20 मवेशी रखे गए है, वही कुछ हिस्से में 50 क्विंटल गेंहू, मंूग रखा था, इसके अलावा बड़ी मात्रा में भूसा भी रखा जाता है, बीती रात आठ बजे के लगभग सार  में शार्ट सर्किट से आग लग गई, भूसे में लगी आग ने कुछ ही पल में विकराल रुप धारण कर लिया, जिसकी चपेट में आने से तीन मवेशियों की जलने के कारण मौत हो गई, वहीं तीन मवेशी गंभीर रुप से घायल हो गए, इसके अलावा अनाज, भूसा, घर का बहुत सा सामान भी जलकर खाक हो गया, किसान की सार से उठ रही आग की लपटें देख आसपास के लोग घरों से बाहर आ गए, जिन्होने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग विकराल रुप धारण कर चुकी थी, इसके बाद भी कुछ लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए मवेशियों को खंूटा से निकालकर बाहर किया.

आगजनी की खबर तत्काल फायर बिग्रेड को दी गई लेकिन वाहन समय से नहीं पहुंच सका, जिससे ज्यादा क्षति हो गई. वहीं ग्रामीणों का यह भी कहना था कि सार सकरी गली में होने के कारण वाहन को मौके तक पहुंचने में दिक्कत हुई है, बाद में पाईप को आगे ले जाकर आग बुझाई गई है. घटना की जानकारी लगते ही सीएसपी प्रियंका शुक्ला, चरगवां थानाप्रभारी विनोद पाठक बल सहित मौके पर पहुंच गए थे, कुछ देर बाद विधायक संजय यादव भी घटनास्थल पर पहुंच गए थे. मामले में घटना स्थल की जांच के लिए पहुंचे एसडीएम अनुरागसिंह ने कहा कि किसान के घर हुए हादसे में नुकसान का आंकलन कराया जाएगा, इसके बाद मुआवजा दिलाया जाएगा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओडिशा से गांजा लेकर आ रहे जबलपुर-नरसिंहपुर के दो युवक रायपुर में गिरफ्तार..!

जबलपुर में कलेक्टर ने कार सवार को रोका, पानी डलवाकर साफ कराया थूक, लगाई फटकार

एमपी के जबलपुर में दी तालिबानी सजा: युवक को बिजली के खम्बे में बांधकर पीटा

जबलपुर कलेक्टर के आदेश की उड़ाई धज्जियां, एक निजी स्कूल स्वयं की दुकान खोलकर बेचने लगा किताबें..!, देखें वीडियो

जबलपुर में 4 कुख्यात बदमाशों के रसूख पर चला बुल्डोजर, करोड़ों रुपए के अवैध निर्माण जमींदोज

Leave a Reply