ग्राम पंचायत सचिव से 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते जनपद पंचायत सीईओ व वाहन चालक पकड़ाया, जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई

ग्राम पंचायत सचिव से 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते जनपद पंचायत सीईओ व वाहन चालक पकड़ाया, जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई

प्रेषित समय :16:09:10 PM / Fri, Apr 15th, 2022

जबलपुर. ग्राम पंचायत के सचिव से निस्तारी तालाब, पुलिया, मेड़ बंधान आदि कार्य की मंजूरी देने के बदले में रिश्वत लेते छिंदवाड़ा जिले के जुन्नारदेव जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व उसके वाहन चालक को जबलपुर की लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों पकड़़ा है. इस कार्रवाई से हड़़कम्प की स्थिति निर्मित है.

लोकायुक्त के मुताबिक दिनांक 13 अप्रेल 2022 को प्रार्थी रोहन यदुवंशी पिता सरवन लाल यदुवंशी उम्र 26 वर्ष पता ग्राम पंचायत बिलावर कला तहसील जुन्नारदेव जिला छिंदवाड़ा के द्वारा लिखित शिकायत लोकायुक्त कार्यालय जबलपुर में आकर की गई कि प्रार्थी के पिता ग्राम पंचायत कुकर पानी तहसील जुन्नारदेव जिला छिंदवाड़ा में सचिव के पद पर पदस्थ है तथा निशक्त हैं, जिनका स्वास्थ्य खराब रहता है, इस वजह से पिता के सरकारी कार्यों में प्रार्थी के द्वारा सहयोग प्रदान किया जाता है, ग्राम पंचायत कुकर पानी में निस्तारी तलाब, दो पुलिया, मेड बंधान एवं हितग्राही के खेतों में भूमि सुधार की तकनीकी स्वीकृति प्रदान करवाने के कार्य के संबंध में, जब प्रार्थी मुख्य कार्यपालन अधिकारी कार्यालय जनपद पंचायत जुन्नारदेव सुरेंद्र कुमार साहू से मिला तो उनके द्वारा उक्त कार्य कराने, जिसमें तकनीकी स्वीकृति प्रदान की जानी थी, कार्य के एवज में 4 लाख 25 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई. आज दिनांक 15 अप्रैल शुक्रवार को प्रार्थी रोहन यदुवंशी के द्वारा आरोपी सुरेंद्र कुमार साहू को जनपद पंचायत कार्यालय में आकर 4 लाख रुपए की रिश्वत राशि दी गई तो आरोपी द्वारा उसके ड्राइवर मिथुन पवार को देने के लिए कहा गया, जो मिथुन पवार को रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया. प्रकरण में मुख्य आरोपी सुरेंद्र कुमार साहू मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जुन्नारदेव एवं सह आरोपी मिथुन पवार को बनाया गया मिथुन पवार द्वारा रिश्वत की राशि अपने हाथ में ग्रहण कर अपनी मोटरसाइकिल की टंकी पर लगे कवर के पॉकेट में रिश्वत की राशि रखी गई थी . ट्रेप दल में उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झारबडे, निरीक्षक स्वप्निल दास, निरीक्षक भूपेंद्र कुमार दीवान एवं ट्रेप दल के अन्य सदस्य शामिल थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर पहुंचे केंद्रीय सूचना आयुक्त का बड़ा बयान: कांग्रेस ने उठाया गांधी जी की हत्या का पूरा फायदा

जबलपुर में भड़काउ पोस्ट डालने पर फिर एक युवक गिरफ्तार..!

जबलपुर में युवक पर फायरिंग, महिला के घर फेंके बम, आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर में बिना अपराध के जेल में गुजारे 84 दिन, सजा किसी को और पड़ी, पेश किए गए दूसरे आरोपी, हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद हुआ खुलासा

एमपी के जबलपुर में जन्मी दो बहनों को है ऐसी बीमारी, जिसका दुनिया में कही नहीं है इलाज..!

Leave a Reply