जबलपुर में हनुमानजी के दर्शन करने उमड़ा जनसैलाब, चिलचिलाती धूम में कम नहीं हुआ उत्साह

जबलपुर में हनुमानजी के दर्शन करने उमड़ा जनसैलाब, चिलचिलाती धूम में कम नहीं हुआ उत्साह

प्रेषित समय :19:34:57 PM / Sat, Apr 16th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश सहित जबलपुर में हनुमानजी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है, चिलचिलाती धूप में भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ है, सुबह से ही शहर के मंदिरों में श्रद्धालुओं द्वारा लाइन लगाकर भगवान क ा पूजन-अर्चन कर दर्शन किए गए, जगह जगह हनुमान चालीसा, सुंदरकांड का पाठ किया गया, गली गली भंडारे का आयोजन किया गया. कोरोना संकट के बाद हनुमान जन्मोत्सव पूरे जोश व उत्साह के साथ मनाया जा रहा है.

बताया जाता है कि आज सुबह से ही ग्वारीघाट स्थित रामलला के दर्शन के लिए भक्त लाइन लगाकर खड़े रहे, जैसे ही बालरुप में हनुमानजी की प्रतिमा गर्भगृह से निकाली गई, लोग दर्शन के लिए उमड़ पड़े, हर कोई अपने मोबाइल फोन के कैमरे में भगवान को कैद करते नजर आ रहा था, आज ही वर्ष भर में एकत्रित हुए लाखों नारियल का मंदिर परिसर में ही हवन किया गया है, ये वे नारियल है जिसमें लपेटकर भक्त अपनी अर्जी लगाते है, ऐसी मान्यता है कि अर्जी लगाने से भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है. इसके अलावा रानीताल, हाईकोर्ट, तहसील कार्यालय परिसर, दमोहनाका बालरुप हनुमानजी, राममंदिर जीसीएफ, पाटबाबा, पचमठा, अधारताल कटरा वाले हनुमानजी के मंदिर सहित शहर के सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर पूजन-अर्चन कर दर्शन किए. इसके अलावा शहर में विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, सहित अनेक सामाजिक संगठनों ने  रैलियां निकाली, मंदिरों में एक दिन पहले से अखंड मानस पाठ, सुंदरकांड, हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. आज पूरी संस्कारधानी भगवामय नजर आ रही थी.

एक टन के लड्डू के दर्शन करने उमड़ी भीड़-

वहीं गढ़ा के पचमठा मंदिर में एक टन के  मोतीचूर के लड्डू के दर्शन करने के लिए आज सुबह से भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी, लोगों ने भगवान के दर्शन  के साथ साथ एक टन के इस लड्डू के भी दर्शन किए है, एक टन के महालड्डू का प्रसाद 50 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं को वितरित किया जाएगा.

हर तरफ सुरक्षा के कड़े प्रबंध-

त्यौहार को देखते हुए पुलिस भी अलर्ट मोड में है, हर तरफ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है, दो हजार जवानों को तैनात किया गया है, पुलिस के आला अधिकारियों से लेकर थानाप्रभारी स्तर के अधिकारी लगातार भ्रमण कर रहे है. संवेदनशील क्षेत्र में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है, शहर में निकले जुलूस, रैलियों की वीडियोग्राफी कराई गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में महिलाओं के सथ लूट करने वाले पति-पत्नी गिरफ्तार, शहर की गई लूट की वारदातों का खुलासा

जबलपुर: डबलूसीआरईयू के मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला, मंडल सचिव रोमेश मिश्रा बने एआईआरएफ वर्किंग कमेटी मेंबर, हुआ भव्य स्वागत

ग्राम पंचायत सचिव से 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते जनपद पंचायत सीईओ व वाहन चालक पकड़ाया, जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई

जबलपुर में युवती, डिलीवरी बॉय पर टूट पड़ी बीचबचाव करने वालों से बोली- चोट मुझे लगी है, आपको नहीं, एफआईआर दर्ज

जबलपुर पहुंचे केंद्रीय सूचना आयुक्त का बड़ा बयान: कांग्रेस ने उठाया गांधी जी की हत्या का पूरा फायदा

Leave a Reply