सिक्किम में सत्तापक्ष और विपक्ष की पार्टी के कार्यकर्ताओं में टकराव, फायरिंग और पथराव के बाद अलर्ट

सिक्किम में सत्तापक्ष और विपक्ष की पार्टी के कार्यकर्ताओं में टकराव, फायरिंग और पथराव के बाद अलर्ट

प्रेषित समय :09:24:27 AM / Sun, May 1st, 2022

गंगटोक. पूर्वोत्तर के राज्य सिक्किम में सत्तापक्ष और विपक्ष की पार्टी के कार्यकर्ताओं में टकराव की खबर है. दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच फायरिंग और पथराव के बाद पुलिस ने अलर्ट जारी किया है.

बताया जा रहा है कि सिक्किम के सोरेंग में विपक्षी दल सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट और सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा भड़कने के बाद गोलियां चलीं, पथराव हुआ. जिसके बाद अधिकारियों को अलर्ट जारी करना पड़ा. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर सोरेंग पुलिस स्टेशन में रखा गया है.

रिपोट्र्स में कहा गया है कि हिंसा की शुरुआत एक वाहन को गुजरने की अनुमति को लेकर उठे एक मामूली विवाद से हुई. पुलिस ने कहा कि हिंसा स्थल से कारतूस के खोखे और एक गन होल्डर बरामद किया गया है. घटना से संबंधित एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें खून से लथपथ एक व्यक्ति को दिख रहा है. सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी की घटना के बाद पश्चिम और दक्षिण सिक्किम के विभिन्न स्थानों को अलर्ट पर रखा गया है. पुलिस ने लोगों से शांत रहने की अपील की है.

गौरतलब है कि भारत का उत्तर-पूवीज़् हिस्सा लंबे समय तक उग्रवाद की चपेट में रहा है. लेकिन अब स्थितियां काफी बदल गई हैं. उत्तर-पूर्व के अन्य राज्यों की तुलना में सिक्किम अपेक्षाकृत शांत रहा है. गृह मंत्रालय की हाल में प्रकाशित सालाना रिपोर्ट के अनुसार 2014 के बाद से पूर्वोत्तर में सुरक्षा की स्थिति काफी सुधरी है. साल 2020 में दो दशकों में उग्रवाद, नागरिकों व सुरक्षाकर्मियों के हताहत होने के सबसे कम मामले आए. रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वोत्तर में 2019 की तुलना में 2020 में उग्रवाद की घटनाएं करीब 27 प्रतिशत और नागरिक व सुरक्षा बलों के कर्मियों के हताहतों में लगभग 72 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिक्किम सरकार का बड़ा फैसला, साल 2022 से प्लास्टिक की बोतलों पर लगाएगी बैन

सिक्किम : अद्भुत प्राकृतिक सौंदर्य, दर्शनीय मठ, अनुपम घाटियां

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक वीके त्रिपाठी बने रेलवे बोर्ड चेयरमैन, सुनीत शर्मा रिटायर

मणिपुर के मंत्री लेटपाव हॉकिब हुए बीजेपी में शामिल, कहा- पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर का होगा विकास

बंगाल के बाद अब पूर्वोत्तर में दमखम दिखाएगी टीएमसी, ऐसे काम कर रही ममता की पार्टी

Leave a Reply