पमरे के भोपाल एडीआरएम पर महिला रेल कर्मचारी से अनुकंपा नौकरी के नाम पर दुष्कर्म का आरोप, एफआईआर दर्ज

पमरे के भोपाल एडीआरएम पर महिला रेल कर्मचारी से अनुकंपा नौकरी के नाम पर दुष्कर्म का आरोप, एफआईआर दर्ज

प्रेषित समय :15:06:08 PM / Sat, May 7th, 2022

पिपरिया (नर्मदापुरम). नर्मदापुरम (पुराना नाम होशंगाबाद) जिले के पिपरिया में एक महिला रेल कर्मचारी ने पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) गौरव सिंह के खिलाफ रेप की शिकायत की है. जिसके बाद पुलिस ने वरिष्ठ रेल अधिकारी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है.

बताया जाता है कि एडीआरएम गौरव सिंह की हरकतों से परेशान होकर महिला रेल कर्मचारी शुक्रवार 6 मई को पिपरिया पहुंची थी, जहां उसने अपने हाथ की नस काट कर आत्महत्या का प्रयास किया जिसके बाद पुलिस ने उसे अस्पताल में पहुंचाया, जहां से उसे वन स्टॉप सेंटर भेजा. पुलिस ने महिला के बयान लिए तो महिला ने एडीआरएम पर नौकरी दिलाने और ट्रांसफर कराने का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. उसका आरोप है कि नौकरी मिलने के पहले से एडीआरएम उसका शोषण कर रहे हैं. महिला के बयानों के आधार पर पुलिस ने एडीआरएम के खिलाफ दुष्कर्म की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.

अनुकम्पा नौकरी दिलाने के नाम पर शारीरिक शोषण

एडीआरएम पर आरोप है कि उन्होंने महिला सहकर्मी को अनुकंपा नौकरी दिलाने के दौरान उसका शोषण किया. मार्च 2021 से एडीआरएम पीडि़ता के साथ शोषण कर रहे है. दो माह पहले ही पीडि़ता की हरदा में शादी हुई. शादी के बाद भी उसे परेशान करते रहे. दो दिन पहले गुरुवार रात को पीडि़ता ने नर्मदापुरम के पिपरिया पहुंचकर हाथ की नस काटकर आत्महत्या का प्रयास कर रही थी, इसी दौरान आसपास खड़े लोगों ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद उसे पुलिस ने पकड़कर बचाया. शुक्रवार को उसे वन स्टॉफ सेंटर लाया गया. देर रात महिला थाना प्रभारी सुरेखा निमोदा ने वन स्टॉफ सेंटर जाकर उसके बयान दर्ज कराए और इसी के आधार पर गौरव सिंह के खिलाफ केस दर्ज हुआ.

पति ने महिला और एडीआरएम के खिलाफ ठगी के लगाए थे आरोप

वहीं इसी घटना से जुड़ा एक मामला की शिकायत पीडि़ता के पति ने भी आईजी नर्मदापुरम और हरदा एसपी से की थी. जिसमें पीडि़ता और एडीआरएम पर शादी करने को लेकर करीब 25 लाख रुपए ठगने की भी शिकायत की है. शादी के बाद भी पीडि़ता एडीआरएम के संपर्क में थी. कुछ दिन पहले वह घर के सोने-चांदी के जेवर लेकर भोपाल आ गई थी. पति ने दोनों पर आरोप लगाए थे कि षडयंत्र से मेरी शादी उस लड़की से कराई गई है. इसके बाद धोखा दिया.

पिछले साल ही लगी है अनुकम्पा नौकरी

पीडि़ता के पिता रेलवे में नौकरी करते थे. दो-ढ़ाई साल पहले उनकी मृत्यु हो चुकी है. मां की मृत्यु कोरोनाकाल में हो गई थी. मार्च 2021 में उसकी अनुकंपा नौकरी लगी. एडीआरएम के संपर्क में होने से उसका तबादला भोपाल से हरदा, फिर हरदा से भोपाल हुआ. मामले में पीडि़ता के बयानों को लेकर भी फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे आउटसोर्सिंग को देगा बढ़ावा, इन पदों अब नहीं निकालेगा भर्तियां, टाइपिस्ट. बढ़ई, माली समेत यह नौकरियां होंगी खत्म

मुंबई लोकल के यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने 50 प्रतिशत तक कम किया किराया

जबलपुर: गरजे रेलवे के रनिंग स्टाफ, बोले तत्काल अडानी के रैक पर रोक लगाओ, हो सकता है बड़ा हादसा

मजदूर दिवस पर डबलूसीआरईयू ने निकाली वाहन रैली, रेलवे हॉस्पिटल में किया फल वितरण

मजदूर दिवस पर डब्ल्यूसीआरईयू के पदाधिकारियों ने जबलपुर रेलवे अस्पताल में बांटे फल

रेलवे लखनऊ-दिल्ली के बीच चलाने जा रहा सस्ती एसी डबल डेकर ट्रेन, 10 मई से चलेगी

ताप विद्युत गृहों में कोयला पहुंचाने भारतीय रेलवे ने 24 मई तक रद्द किए पैसेंजर ट्रेनों के 670 फेरे

Leave a Reply