छत्तीसगढ़ के विवेकानंद एयरपोर्ट में क्रैश हुआ सरकारी हेलीकॉप्टर, दो पायलटों मौत

छत्तीसगढ़ के विवेकानंद एयरपोर्ट में क्रैश हुआ सरकारी हेलीकॉप्टर, दो पायलटों मौत

प्रेषित समय :13:28:58 PM / Fri, May 13th, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में सरकारी हेलीकॉप्टर क्रैश होने से दो पायलटों की मौत हो गई. गुरुवार को हुई दुर्घटना के बाद रायपुर आईजी, छत्तीसगढ़ खुफिया विभाग के आईजी, रायपुर कलेक्टर व एसएसपी जांच के लिए घटना स्थल पहुंचे.

रायपुर पुलिस आईजी ओपी पाल ने कहा कि शुरुआती जांच में दुर्घटना का कोई चश्मदीद गवाह सामने नहीं आया है. रात 9 बजकर 10 मिनेट पर ही दुर्घटना के बाद देर रात तक अधिकारियों की टीम जांच करती रही. आज सुबह हादसे में मृत पायलट गोपाल कृष्ण पंडा और एपी श्रीवास्तव दोनों पायलट के शवों का पोस्टमार्टम किया गया.

कैप्टन गोपाल कृष्ण पंडा का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ रायपुर में ही किया जाएगा. जबकि एपी श्रीवास्तव दिल्ली के रहने वाले हैं, उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली भेजा जाएगा. बता दें कि दुर्घटना के बाद रात्रिकालीन हवाई सेवाओं को अनुमति नहीं दी गई. हालांकि शुक्रवार को रायपुर से हवाई सेवाएं सामान्य रहेंगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ में यह पहला हेलीकॉप्टर क्रैश हादसा है, जिसमें दो कैप्टन पायलट की जान चली गई. दोनो कैप्टन काफी अनुभवी थे. राज्य के कई प्रमुख नेताओं के साथ अच्छी उड़ाने भर चुके हैं. इस दुर्घटना में कैप्टन गोपाल कृष्ण पंडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव की मौत हुई है. एक दिल्ली के तो एक छत्तीसगढ़ के ही मूलत: रहने वाले थे. दुघज़्टना के पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्यपाल अनुसूइया उइके, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत कई जनप्रतिनिधियों ने दु:ख व्यक्त किया है.

बता दें कि घटना के बाद हेलीकॉप्टर के ब्लैक बाक्स को कब्जे में ले लिया गया है. फिलहाल हादसे की वजह हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी बताई जा रही है. देर रात तक एयर पोर्ट पर आला अधिकारियों का जमावड़ा रहा. हेलीकॉप्टर मलबे में तब्दील हो गया है. अलग अलग एंगल से मामले की जांच की जा रही है. दुर्घटना के बाद छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से जारी बयान में बताया गया कि डीजीसीए के अलावा राज्य की टीम भी दुर्घटना की जांच करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में नौकरी के लिए सुनहरा मौका

राहुल गांधी के वायरल वीडियो को लेकर छत्तीसगढ़ के मंत्री सिंहदेव ने दर्ज करायी एफआईआर

छत्तीसगढ़: राज्यकर्मियों डीए 5 फीसदी बढ़ा, हर महीने ढाई से सात हजार रुपए अधिक मिलेंगे, सीएम भूपेश ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन स्कीम हुई लागू, मजदूरों को मिलेंगे सात हजार रुपए, भूपेश केबिनेट का निर्णय

जबलपुर-सतना के युवकों की छत्तीसगढ़-उड़ीसा बार्डर में हुई सड़क दुर्घटना में मौत, ईट भट्टा से टकराई कार के परखच्चे उड़े

Leave a Reply