एमपी के गुना में 3 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद सीएम चौहान का एक्शन, ग्वालियर आईजी को हटाया

एमपी के गुना में 3 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद सीएम चौहान का एक्शन, ग्वालियर आईजी को हटाया

प्रेषित समय :12:27:08 PM / Sat, May 14th, 2022

भोपाल. एमपी के गुना में काले हिरण के शिकारियों ने गुना में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. इस घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबरदस्त रोष व्यक्त किया है. उन्होंने घटनास्थल पर पहुंचने में देर करने वाले ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा को तत्काल हटा दिया. इस घटना पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. 

सीएम चौहान ने मृतक पुलिसकर्मियों को शहीद का दर्जा देते हुए उनके परिजनों को एक-एक करोड़ देने की घोषणा भी की है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि गुना में शिकारियों का मुकाबला करते हुए हमारे पुलिस के जवानों ने शहादत दी है. अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी, जो इतिहास में उदाहरण बनेगी. अपराधियों की लगभग पहचान हो गई. जांच चल रही है. पुलिस फोर्स को भेजा गया है. अपराधी किसी भी कीमत पर नहीं बचेंगे.

सीएम चौहान ने ट्वीट किया कि पुलिस के साथी राजकुमार जाटव, नीरज भार्गव, संतराम को शहीद का दर्जा देकर इनके परिवार को एक-एक करोड़ रुपये सम्मान निधि दी जायेगी. परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में लिया जाएगा. पूरे सम्मान के साथ इनका अंतिम संस्कार होगा. घटना के बाद घटनास्थल पर पहुंचने में विलंब करने पर मैंने ग्वालियर के आईजी को तत्काल हटाने का फैसला लिया है.

गुना की घटना पर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दुख जताया है. गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि यह बड़ी दुखद और हृदय विदारक घटना है. जैसे ही घटना की जानकारी मिली तभी से सभी के संपर्क में हूं. एसपी और डीजीपी से लगातार बात हो रही है. उन्होंने कहा कि कि गुना जिले के पास आरोन क्षेत्र में 7-8  बदमाशों होने की सूचना पुलिस को मिली थी. बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी की. इसमें हमारे जांबाज सब-इंस्पेक्टर राजकुमार जाटव, हवलदार नीलेश भार्गव और सिपाही संतराम की दुखद मृत्यु हो गई. मैंने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. ऐसी कार्रवाई जो बाकी अपराधियों के लिए नजीर बने. अपराधी कोई भी हो पुलिस से बचके कहीं नहीं जा सकेगा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने कहा- स्टार्टअप भारतीय युवा के सपने पूरा करने का सशक्त माध्यम, एमपी की स्टार्टअप नीतिका शुभारंभ

एमपी के छिंदवाड़ा में मैरिज एनिवर्सरी पर सेक्स के दौरान पत्नी की मौत, पति के वहशीपन ने ली जान

एमपी सरकार भी मदरसों में अनिवार्य कर सकती है राष्ट्रगान- गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए संकेत

एमपी के सीएम ने कहा हम पंचायत-निकाय चुनाव के लिए तैयार हैं, जबलपुर में शुरु भी हो गई तैयारियां

एमपी के राजगढ़ में दो पक्षों के बीच भारी बवाल: मकान में लगाई आग, प्रशासन की गाडिय़ों में हुई तोडफ़ोड़

Leave a Reply