जबलपुर रेल मंडल के एनकेजे आरओएच डिपो में बड़ा हादसा टला, अचानक शंटिंग होने से कई कर्मचारी बाल-बाल बचे, हंगामा, टूल डाउन

जबलपुर रेल मंडल के एनकेजे आरओएच डिपो में बड़ा हादसा टला, अचानक शंटिंग होने से कई कर्मचारी बाल-बाल बचे, हंगामा, टूल डाउन

प्रेषित समय :20:49:50 PM / Fri, May 27th, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के न्यू कटनी जंक्शन स्थित आरओएच डिपो ( यहां पर मालगाडिय़ों के डिब्बों का रखरखाव होता है) में उस समय रेल कर्मचारियों में अफरा-तफरी व भगदड़़ मच गई, जब अचानक बिना किसी एनाउंसमेंट के एक मालगाड़ी को डिपो में शंटिंग करके लाया जाने लगा, इस दौरान कई कर्मचारी ट्रेक पर ही थे, जिससे उनकी चपेट में आने की संभावना थी, इस घटना से आक्रोशित शेड के कर्मचारियों ने रेल प्रशासन की इस लापरवाही के विरोध में टूल डाउन कर दिया है, जो देर रात तक जारी रहा.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि शाम 4.25 बजे के लगभग एनकेजे स्थित आरओएच डिपो में कर्मचारी जब अपने-अपने काम में व्यस्त थे, उसी दौरान अचानक डिपो के अंदर एक मालगाड़ी के रैक को शंटिंग करके लाया जाने लगा, बिना किसी उद्घोषणा के इस गाड़ी के आने से कार्यरत कर्मचारियों मेें अफरातफरी मच गई. बताते हैं कि इस गाड़ी की चपेट में आने से 4 रेल कर्मचारी बाल-बाल बच गये. इस घटना की जानकारी लगते ही रेल कर्मचारियों ने प्रशासन पर सुरक्षा व संरक्षा की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए टूल डाउन हड़ताल कर दी है. वरिष्ठ रेल अधिकारी मामले की जानकारी ले रहे थे और कर्मचारियों को टूल डाउन हड़ताल वापस लेने के लिए समझाइस दे रहे थे, लेकिन रेल कर्मचारियों की मांग है कि इस लापरवाही के लिए जो भी दोषी हो, उस पर कार्यवाही की जाए और भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए एक सिस्टम तैयार किया जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: हिरण नदी में युवती सहित तीन डूबे, 2 की मौत, 1 को बचाया, शोक छाया

स्पाइस जेट के सर्वर पर साइबर अटैक, जबलपुर से कई Flight प्रभावित

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन जबलपुर में रहेगें, युवाओं से करेगें संवाद

जबलपुर बरगी बांध की नहर में कार के अंदर मिली लापता इंजीनियर की लाश, 6 माह पहले हुई थी पत्नी की मौत

जबलपुर में मेथोडिस्ट चर्च के पदाधिकारियों ने शासन को लगाया 28 लाख रुपए का चूना, ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया धोखाधड़ी का मामला

Leave a Reply