कांग्रेस छोडऩे वाले गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल 2 जून को होंगे बीजेपी में शामिल

कांग्रेस छोडऩे वाले गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल 2 जून को होंगे बीजेपी में शामिल

प्रेषित समय :13:23:22 PM / Tue, May 31st, 2022

अहमदाबाद. कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह चुके हार्दिक पटेल 2 जून को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के मुख्यमंत्री और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष की मौजूदगी में हार्दिक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगे.

कांग्रेस छोडऩे के कुछ दिनों बाद पटेल के भाजपा में शामिल होने का निर्णय महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि यह गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले है. पश्चिमी राज्य में इस साल के अंत तक चुनाव होने की संभावना है. 18 मई को कांग्रेस छोडऩे के बाद से ही पटेल के भाजपा या आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थीं. 28 वर्षीय राजनेता ने अपने विदाई नोट में कांग्रेस नेतृत्व पर चुनावों के प्रति गंभीर नहीं होने का आरोप लगाया.

हार्दिक पटेल ने 18 मई को कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के साथ-साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. तब से अटकलें तेज थीं कि वह भाजपा में शामिल होंगे. एक दिन बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने मीडिया से कहा था कि वह शुक्रवार को अपने फैसले की घोषणा करेंगे.

जिस दिन से हार्दिक ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया है, वह कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पाटीदार और गुजरात विरोधी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं की हरकत भी गुजरात विरोधी है. हार्दिक पटेल खासतौर पर गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा और जीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी को निशाना बनाते रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये नेता लोगों की भावनाओं का सम्मान नहीं कर रहे हैं.

वहीं शुक्रवार को अहमदाबाद में हार्दिक ने इस बाबत इशारा किया था और यहां तक कि चुनाव लडऩे के संकेत भी दिए थे. पटेल ने एक टीवी चैनल पर एक कार्यक्रम में संकेत दिया है कि वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं और पार्टी तय करेगी कि वह किस निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. पटेल ने कहा कि वह सोमनाथ मंदिर से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक एकता यात्रा का नेतृत्व करने जा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: आदिवासियों पर मेहरबान हुई सरकार, सस्ती दरों पर दे रही बीज और खाद

टाटा मोटर्स करेगी फोर्ड के साणंद प्लांट का अधिग्रहण करेगी, गुजरात सरकार से मंजूरी मिली

गुजरात के समुद्र में 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहीं हवाएं, मछुआरों के लिए जारी हुआ अलर्ट

गुजरात: केमिकल भरे ट्रक-कार के बीच भिड़ंत से लगी आग, कार में सवार सभी 6 लोगों की जलकर मौत

हार्दिक पटेल ने छोड़ी कांग्रेस, राम मंदिर का जिक्र कर भाजपा में जाने के दिए संकेत

कांग्रेस नेतृत्व पर हार्दिक पटेल ने उठाए सवाल, कहा- भाजपा की कुछ बातें अच्छी, हमें यह स्वीकार करना चाहिए

कांग्रेस में घमासान पर हार्दिक पटेल का नया बयान- अगर सच बोलना गुनाह है तो मैं गुनहगार हूं

Leave a Reply