ब्राह्मण फेडरेशन के दिग्गज देश के दौरे पर, अध्यक्ष डॉ. ज्योति आगरा में....

ब्राह्मण फेडरेशन के दिग्गज देश के दौरे पर, अध्यक्ष डॉ. ज्योति आगरा में....

प्रेषित समय :20:40:20 PM / Sat, Jun 4th, 2022

जयपुर. देश में ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधि और 31 राज्यों में पहुंच रखने वाले ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रदीप ज्योति गत दिनो आगरा दौरे पर रहे और महामंत्री पंडित पदमप्रकाश शर्मा मोहाली पहुंचें. डॉ. ज्योति ने आगरा यात्रा के दौरान ब्राह्मण समाज संगठन व समाज जनों से संवाद किया एवं समाज जनों से चर्चा कर विभिन्न विषयो पर राय ली. डॉ. ज्योति के साथ महामंत्री पंडित पदमप्रकाश शर्मा एवं कोषाध्यक्ष एडवोकेट केशव राव कोंडापल्ली व क्षेत्रवार वरिष्ठ पदाधिकारी भी अभियान से जुड़े हैं.

इस मौके पर डॉ. ज्योति ने फैडरेशन की 1984 में हुई स्थापना से लेकर संगठन की विकास यात्रा एवं गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए भावी योजनाओं व कार्यक्रमों के बारे में विचार व्यक्त कियें. उन्होंने ब्राह्मण समाज की एकजुटता पर बल देते हुए समाज हित में सभी मुद्दों को सक्षम मंच पर उठाने आश्वस्त किया. ध्यान रहे फेडरेशन से देश के राज्य संगठन और उससे सम्बद्ध जिला , खण्ड आदि संगठन जुड़े हैं और करोड़ों ब्राह्मण प्रतिनिधियों की सशक्त आवाज बनकर संगठन लगभग चार दशक से सक्रियता से काम कर रहा हैं. डॉ. ज्योति ने गत चुनाव में फेडरेशन का नेतृत्व संभाला हैं और उसके बाद देश के विभिन्न राज्यो में यात्राएं कर समाजजनों की समस्याओ व मांगो से रूबरू हो रहे हैं ताकि समाज व समाज जनों के हितार्थ आवश्यक कार्य किया जा सकें. इससे पूर्व डॉ. ज्योति लंबे समय तक महामंत्री के रूप में उत्कृष्ट सेवाएं दे चुके हैं और देश के हर क्षेत्र में उनका सीधा संवाद कायम हैं.

आगरा में ब्राह्मण परिषद के समन्वय से आयोजित बैठक में महामंत्री पंडित पदमप्रकाश शर्मा ने विश्वास दिलाया कि संगठन ब्राह्मणों के हितों के संरक्षण हेतु हर संभव प्रयास करेगा और ब्राह्मण समाज के हित संरक्षण की बात को मजबूती से आगे बढ़ाया जायेगा.

फैडरेशन के सलाहकार व वरिष्ठ नेता डॉ. श्रीभगवान शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण फेडरेशन ने केंद्र व राज्य स्तर पर समय समय पर समाज के हित से जुड़े मुद्दे उठाकर राहतकारी कार्य करवाए हैं. उन्होने कहा कि संगठन के प्रतिनिधि सजगता से समाज हित हेतु प्रयासरत हैं. देशभर में संगठन पदाधिकारी सक्रिय हैं व संगठन की नेपाल व बांग्लादेश में भी शाखाएं कार्यरत हैं.

इस मौके पर डॉ. राजन शर्मा, डॉ. श्री भगवान शर्मा, राहुल चतुर्वेदी ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया. इस दौरान ब्राह्मण परिषद आगरा के पदाधिकारियो ने देश में सामान्य वर्ग के हित संरक्षण व सुरक्षा को लेकर एक कमीशन गठित करने का भी प्रस्ताव रखा जो सामान्य वर्ग से जुड़े विषयों को लेकर प्रभावी ढंग से काम करे तथा समस्याओं के समाधान का प्रभावी मंच बनें.

इधर महामंत्री पंडित पदमप्रकाश शर्मा मोहाली के दौरे पर पहुंचे व क्षेत्र के संगठन प्रतिनिधि व समाज जनों से संवाद कर विचार विमर्श किया. इस दौरान वरिष्ठ राष्ट्रीय पदाधिकारी शेखर शुक्ला व अन्य प्रतिनिधि मौजूद रहें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजस्थान व गुजरात का प्रभावी प्रतिनिधित्व

ऑल इण्डिया ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित

ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के चुनाव 4-5 सितम्बर को हरिद्वार में

ब्राह्मण फेडरेशन के संवाद में समाज सशक्तिकरण पर चर्चा, एकजुट हो, संगठित होकर आगे बढ़े!

शेखर शुक्ला पंजाब ब्राह्मण कल्याण बोर्ड के चेयरमैन बने, ब्राह्मण फेडरेशन ने बधाई दी

ब्राह्मण फेडरेशन ने ब्राह्मण बंधु कोटाशंकर शर्मा को याद किया

Leave a Reply