यूपी के अमेठी में ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग, टला बड़ा हादसा

यूपी के अमेठी में ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग, टला बड़ा हादसा

प्रेषित समय :14:05:35 PM / Mon, Jun 13th, 2022

अमेठी. उत्तर प्रदेश में अमेठी के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी फुरसतगंज में ट्रेनिंग के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी है. इसे एक ट्रेनी पायलट उड़ा रहा था. बताया जा रहा है कि हादसे में विमान के आगे का हिस्सा कुछ डैमेज हो गया है. राहत की बात है कि ट्रेनी पायलट सुरक्षित है. 

वहीं सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हंै. अचानक हुई इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई. मामला फुरसतगंज इलाके के खैरना गांव का है.

जानकारी के अनुसार इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी फुरसतगंज का एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट की खैरना गांव में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. इसे एक ट्रेनी पायलट चला रहा था. प्रशिक्षु पायलट अभय पटेल इस एयरक्राफ्ट को उड़ा रहे थे. बताया जा रहा है कि हादसे में विमान के आगे का हिस्सा कुछ डैमेज हो गया है. ट्रेनी पायलट सुरक्षित है. 

वहीं इस दौरान ग्रामीण एयरक्राफ्ट के साथ सेल्फी लेते नजर आ रहे है. इसपर एक ट्रेनी और एक ट्रेनर सवार थे. बताया जा रहा है कि ट्रेनर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया. बताते चलें कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी में ट्रेनी पायलटों को एयरक्राफ्ट से ट्रेनिंग दी जाती है. इसी दौरान उसमें तकनीकी खराबी आ गयी, जिसके बाद एयरक्राफ्ट अचानक खेत में उतारा गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम विभाग का इन राज्यों में भारी बारिश का एलर्ट, यूपी, बिहार, दिल्ली से मानसून अभी दूर

रांची हिंसा में बड़ा खुलासा: यूपी से आई टीम ने कौम के नाम पर युवाओं को उकसाया

यूपी के फर्रुखाबाद में गंगा दशहरा पर स्नान करने गए 10 लोगों की गंगा नदी में डूबने से मौत

नूपुर शर्मा के बयान से देश भर में बवाल, कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन, यूपी में स्थिति गंभीर

यूपी के औरैया में कार और रोडवेज बस की टक्कर में चार लोगों की मौत, पाँच घायल

Leave a Reply