द्रमुक प्रवक्ता के बयान की ब्राह्मण फेडरेशन ने की निंदा, कार्यवाही की मांग!

द्रमुक प्रवक्ता के बयान की ब्राह्मण फेडरेशन ने की निंदा, कार्यवाही की मांग!

प्रेषित समय :08:10:15 AM / Tue, Jun 14th, 2022

जयपुर. देश के ब्राह्मणों के प्रतिनिधि और 31 राज्यों में विस्तारित आल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रदीप ज्योति, महामंत्री पदमप्रकाश शर्मा, सलाहकार श्रीभगवान शर्मा एवं उपाध्यक्ष एन मालिनी ने राजनीतिक दल के जिम्मेदार पदाधिकारी द्वारा ब्राह्मण समाज के विरूद्व आपत्तिजनक बयान देने की निंदा करते हुए ऐसी बयानबाजी करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की हैं।

ध्यान रहे हाल ही द्रमुक के एक प्रवक्ता द्वारा तमिल ब्राह्मणों को लेकर एक आपत्तिजनक बयान दिया था, जिसे लेकर देशभर के ब्राह्मणों में रोष व्याप्त हैं और भाजपा के दिग्गज वरिष्ठ नेता व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी इस मामले में कार्यवाही करने चुनाव आयोग को पत्र लिखा था। कुछ प्रतिनिधि ब्राह्मण समाज के विरुद्ध आये दिन गलत बयानबाजी करते हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से अतार्किक व गलत संदेशो का प्रचार प्रसार किया जाता हैं, जिससे समाज जनों के विरूद्व वातावरण बनाने का प्रयास होता हैं।

कानून कहता हैं कि आपत्तिजनक बयान या हेट स्पीच के अंतर्गत नस्ल, जाति, लिंग आदि के आधार पर किसी समूह के खिलाफ घृणा फैलाने का कृत्य शामिल हैं जो बोलकर, लिखित या संकेतो द्वारा संभव हैं। हेट स्पीच की नकारात्मक बात यह हैं कि यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के समक्ष न केवल चुनौती हैं बल्कि इससे साम्प्रदायिक वैमनस्य बढ सकता हैं जो हमारे धर्म निरपेक्ष ढांचे को प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकता हैं।

एआईबीएफ पदाधिकारियों ने कहा कि ब्राह्मण समाज के विरुद्ध कुछ लोगों द्वारा की जाने वाली बयानबाजी निंदनीय हैं और सरकार को ऐसे मामलों में ध्यान देकर कार्यवाही करने की जरूरत हैं।

एआईबीएफ के पदाधिकारियों ने कहा कि आये दिन देश के विभिन्न हिस्सों से ब्राह्मण समाज जनों से जुडी कई ऐसी घटनाओं की सूचनाएं मिलती हैं जो जातिवाद और आर्थिक परेशानियों के चलते घटित होती हैं। समाजजनों के विरुद्ध वातावरण बनाने की घटनाओं पर अंकुश लगाने की जरूरत हैं और इसके लिये सोशल मीडिया पर अनर्गल, आधारहीन व अतार्किक सूचनाएं भेजने वालो पर भी ठोस कार्यवाही होनी चाहियें।

देशभर के फेडरेशन पदाधिकारी द्रमुक के पदाधिकारी के बयान से स्तब्ध हैं और इस मामले में ठोस कार्यवाही की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि इस मामलो में ठोस कार्यवाही नहीं होने पर संगठन आंदोलनात्मक कार्यवाही करने पर विचार करेगा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजस्थान व गुजरात का प्रभावी प्रतिनिधित्व

ब्राह्मण फेडरेशन पदाधिकारियों का सम्पर्क कार्यक्रम, समाज सशक्तिकरण हेतु प्रयास करें : डॉ. ज्योति

ऑल इण्डिया ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित

ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के चुनाव संपन्न, प्रदीप ज्योति अध्यक्ष बने!

जीतन राम मांझी ने पहले की ब्राह्मणों के लिए अभद्र टिप्‍पणी अब अपने ही समाज पर दिया विवादित बयान

नार्मदीय ब्राह्मण समाज की विशेष वार्षिक आमसभा एवं सराहना समारोह सम्पन्न

Leave a Reply