एमपी में 20 साल की सजा सुनते ही रेप के आरोपी ने की आत्महत्या, परिजनों ने जताई साजिश की आशंका

एमपी में 20 साल की सजा सुनते ही रेप के आरोपी ने की आत्महत्या, परिजनों ने जताई साजिश की आशंका

प्रेषित समय :11:54:56 AM / Sat, Jun 25th, 2022

नर्मदापुरम. मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में नाबालिग के रेप में सजा मिलने के बाद आरोपी ने जहर खा कर आत्महत्या कर ली. इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि वह पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के बाद ही कुछ कह पाएगी. नर्मदापुरम एसडीओपी पराग सैनी ने बताया कि पाक्सो एक्ट के आरोपी राजा कहार को विशेष न्यायालय ने 20 साल की सजा सुनाई थी. फैसले के बाद जब पुलिस उसे जेल ले जा रही थी, तब उसने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया था. रास्ते में अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई.

पुलिस ने बताया कि उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. मामले की जांच जारी है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही युवक की मौत का कारण स्पष्ट होगा. गौरतलब है कि 24 साल का राजा कहार पुत्र रमेश ग्राम रायपुर में रहता था. साल 2020 की 4 जुलाई को वह मोहल्ले की 17 साल की नाबालिग को बहला-फुसलाकर भोपाल ले आया. यहां आकर उसने लड़की का रेप किया. इसके बाद युवती के परिवारवालों ने पुलिस और कोर्ट की शरण ली. पुलिस ने राजा पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया. उसके कुछ महीनों बाद उसे जमानत मिल गई.

इस मामले में 24 जून को उसकी पेशी थी. यह उसकी आखिरी पेशी थी और फैसला इसी पेशी में ही आना था. मामले की सुनवाई विशेष न्यायालय में विशेष न्यायाधीश आरती ए शुक्ला ने की. उन्होंने इस केस में राजा को 20 साल की सजा सुना दी. इस फैसले के बाद पुलिस उसे करीब सवा तीन बजे कोर्ट से जेल की ओर ले जा रही थी. जेल पहुंचते ही राजा राजा की तबीयत अचानक बिगड़ गई और शाम को उसने दम तोड़ दिया. उसके बाद प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट अस्पताल पहुंचीं और पुलिसकर्मियों के बयान लिए. राजा की मौत की जांच शुकवार देर रात तक चलती रही.

वहीं राजा की मौत के बाद उसका परिवार सदमे में है. उनका कहना है कि वह लोग बेटे को पुलिस के पास पूरी तरह सुरक्षित छोड़कर गए थे. लेकिन एक घंटे बाद ही फोन आ गया कि आपके बेटे की तबीयत ज्यादा खराब हो गई है. उसे देखने जिला अस्पताल आ जाओ. अस्पताल में हमें पता चला कि उसने जहर खा लिया था. हमें यह किसी की साजिश लग रही है. इसकी जांच होनी चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में पंचायत चुनावों के पहले चरण का मतदान शुरू, छिंदवाड़ा में बेलेट पेपर पर बदला पंच प्रत्याशी का चुनाव चिह्न

सीएम चौहान की घोषणा: एमपी में पाठ्यक्रम में शामिल की जाएगी रानी दुर्गावती की शौर्य गाथा

गजब एमपी में अजब शादी: बुलडोजर पर बारात लेकर पहुंच गया इंजीनियर दूल्हा

एमपी महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने दिया इस्तीफा, राज्य सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

एमपी के जबलपुर में वेंटिलेटर में मना बच्चे का जन्मदिन, सोशल मीडिया में वायरल हुई फोटो

एमपी: परीक्षा रोकने के लिए छात्र ने ऑनलाइन एग्जाम के दौरान शेयर कर दिया आपत्तिजनक वीडियो

Leave a Reply