बीजेपी सांसद यह क्या बोल गए: कहा- सुभाषचंद्र बोस को महात्मा गांधी ने मरवाया, अब सफाई मे यह कह रहे

बीजेपी सांसद यह क्या बोल गए: कहा- सुभाषचंद्र बोस को महात्मा गांधी ने मरवाया, अब सफाई मे यह कह रहे

प्रेषित समय :19:02:47 PM / Mon, Jun 27th, 2022

झुंझुनूं. झुंझुनूं से भारतीय जनता पार्टी के सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ ने कहा- सुभाषचंद्र बोस को महात्मा गांधी ने मरवाया था. बयान का वीडियो वायरल हुआ तो सांसद ने इस पर सफाई दी. बोले- मेरी जुबान फिसल गई थी. मेरा ऐसा कोई मकसद नहीं था, मैं महात्मा गांधी का सम्मान करता हूं, दफ्तर में उनकी फोटो लगा रखी है.

सांसद खीचड़ 25 जून को बाकरा गांव में स्वतंत्रता सेनानी श्योलाल खीचड़ की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में गए थे. यहां सांसद ने कहा था कि सुभाषचंद्र बोस की हत्या महात्मा गांधी ने करवाई थी. प्रधानमंत्री तो एक को ही बनना था, गांधी ने बोस को चुनाव के लिए राजी तो कर लिया, लेकिन उन्हें मरवा भी दिया.

कहा- पिता का कत्ल कर बेटा राज करता है

वीडियो सामने आने के बाद सियासी हलकों में सांसद के इस बयान की चर्चा है. सांसद यह भी कह रहे हैं कि राजा महाराजाओं के समय से ही यह परंपरा रही है कि बेटा ही पिता का कत्ल करके राज करता है. नेताजी सुभाषचंद्र बोस के समय भी यह भावना थी. सांसद ने कहा- शहीद, स्वतंत्रता सेनानी देवता तुल्य होते हैं. बालाजी, रामदेवजी, गोगाजी को हम नहीं जानते, उन्हें कभी देखा नहीं. फिर भी उनकी पूजा करते हैं. इन शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों को हम जानते हैं फिर भी पूजते नहीं, यह एकदम गलत है.

बयान के बाद देने लगे सफाई, बोले- मेरा वो मतलब नहीं था

बयान पर विवाद हुआ तो सांसद ने सोमवार को सफाई दी है. कहा- मेरे कहने का मतलब वह नहीं था. मेरे कहने का मतलब था कि आजादी के बाद प्रथम प्रधानमंत्री सुभाषचंद्र बोस को बनना चाहिए था. गांधी चाहते तो सुभाषचंद्र बोस प्रधानमंत्री बन सकते थे, लेकिन गांधी ने जवाहरलाल नेहरू को प्राथमिकता दी. मेरे कहने का मतलब सामान्य भाषा में यह था कि गांधी के कारण ही सुभाषचंद्र बोस प्रधानमंत्री नहीं बन पाए.

गांधी ने सुभाषचंद्र बोस का पॉलिटिकल मर्डर कर दिया. आशय यह नहीं था कि गांधी ने बोस को जान से मरवा दिया या हत्या करवा दी. सांसद ने कहा- उनकी जुबान फिसल गई थी. कहने का मतलब कुछ और था, जिसे तोड़-मरोड़ कर पेश कर दिया. महात्मा गांधी हमारे राष्ट्रपिता है. कोई ऐसा शब्द निकल गया हो तो मैं क्षमा चाहता हूं. हम तो महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर चलने वाले हैं, हम राष्ट्रभक्त हैं. मैं महात्मा गांधी का पूरा सम्मान करता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उपचुनाव के परिणाम घोषित, यूपी-त्रिपुरा में बीजेपी का डंका, आप को दिल्ली में कामयाबी, पंजाब में झटका

पंजाब में आप को झटका, संगरूर लोकसभा सीट हारी, एसएडी उम्मीदवार जीते, कांग्रेस -बीजेपी की जमानत जब्त

आजम खान के गढ़ रामपुर में बीजेपी ने दी सपा को पटकनी, आजमगढ़ में निरहुआ ने बनाई बढ़त

झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मु होंगी एनडीए की ओर से राष्ट्रपति केंडीडेट, बीजेपी संसदीय बोर्ड बैठक के बाद ऐलान

अभिमनोजः अकेले बीजेपी सांसद वरुण गांधी ही युवाओं के साथ हैं, बीजेपी नेताओं के अमर्यादित बयानों के खिलाफ भी बोल रहे हैं?

अभिमनोजः बिहार में अग्निपथ पर बीजेपी-जेडीयू गठबंधन! राष्ट्रपति चुनाव के बाद कुछ बड़ा होगा?

Leave a Reply