एमपी के इस शहर में 300 साल पुराने कुएं से निकलने लगा गर्म पानी, चमत्कार देखने उमड़ी लोगों की भीड़

एमपी के इस शहर में 300 साल पुराने कुएं से निकलने लगा गर्म पानी, चमत्कार देखने उमड़ी लोगों की भीड़

प्रेषित समय :14:00:09 PM / Tue, Jun 28th, 2022

छिंदवाड़ा. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के ग्राम सिंगोड़ी स्थित 300 साल पुराने एक कुएं से गर्म पानी निकलने की खबर के बाद वहां पर लोगों का हुजूम लगने लगा. लोग इसे चमत्कार मानकर कुएं से निकला गर्म जल अपने शरीर पर छिड़कने लगे तो कुछ बोतलों में भरकर अपने साथ घर भी लेकर गए. हालांकि कुएं से गर्म जल क्यों और किस कारण से निकल रहा है इसका जवाब फिलहाल वहां किसी के पास नहीं है.

बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा जिले के ग्राम सिंगोड़ी स्थित कबीरबाड़ा में कबीर पंथ के सातवें वंशाचार्य पंथ श्री सुरुति सनेही नाम साहेब की जीवित समाधि स्थल है. इसी से लगा हुआ यहां लगभग 300 साल पुराना एक कुआं है. इस कुएं से पिछले कुछ दिनों से लोग गुनगुने पानी निकलने की बात कह रहे थे, लेकिन सोमवार रात इस कुएं से अधिक मात्रा में गर्म पानी निकलने लगा. कुएं के अंदर बुलबुले जैसा दिखाई देना लगा और भाप भी दिखाई देनी लगी.

स्थानीय स्तर पर जैसे ही ये खबर फैली वैसे ही लोग कबीरबाड़ा पहुंचने लगे और कुएं से निकले जल को छूकर उसके गर्म होने की पड़ताल करने लगे. देखते ही देखते लोग इसे जीवित समाधि स्थल का चमत्कार मान इसे अपने शरीर पर छिड़कने लगे. कुछ ने तो बाकायदा इस गर्म पानी को पिया भी और लोग बोतलों में इस जल को भरकर घर भी लेकर जाने लगे.

मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने इसे चमत्कार बताया तो कुछ ने इसे भूगर्भीय हलचल के कारण उत्पन्न स्थिति करार दिया. अब कुएं से अचानक गर्म पानी क्यों निकलने लगा इस सवाल का जवाब तो भूगर्भ वैज्ञानिकों द्वारा जांच के बाद ही सामने आएगा, लेकिन फिलहाल तो लोग इसे आस्था से जोड़कर चमत्कार का नाम दे रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी निकाय चुनाव: प्रचार छोड़ प्रेमी के साथ भागी कांग्रेस की महिला प्रत्याशी, मचा हड़कंप

एमपी: तेज बारिश में गिरी कच्चे मकान की दीवार, 3 बच्चों सहित चार लोगों की मौत

एमपी: पंचायत चुनाव में मिली जीत का जश्न मनाकर सोई तो फिर नहीं उठी महिला सरपंच

एमपी की इस ग्राम पंचायत में प्रत्याशियों की गैरमौजूदगी में की गई मतगणना, ग्रामीणों ने किया हंगामा

पाकिस्तानी युवक के प्यार के जुनून में एमपी की युवती घर से भागकर पहुंच गई अटारी बॉर्डर, वीजा भी बनवाया

Leave a Reply