सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर संजय राउत का बयान, 11 जुलाई तक गुवाहाटी में आराम करें बागी विधायक

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर संजय राउत का बयान, 11 जुलाई तक गुवाहाटी में आराम करें बागी विधायक

प्रेषित समय :12:08:36 PM / Tue, Jun 28th, 2022

मुंबई. शिवसेना के बागी विधायकों को डिप्टी स्पीकर द्वारा जारी किए गए अयोग्यता नोटिस का जवाब दाखिल करने का समय 11 जुलाई तक बढ़ाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये उनके लिए 11 जुलाई तक गुवाहाटी में आराम करने का आदेश है. महाराष्ट्र में उनके लिए कोई काम नहीं है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया कि एकनाथ शिंदे गुट में शामिल आधे से ज्यादा बागी विधायक उद्धव ठाकरे खेमे के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि आधे से ज्यादा बागी विधायक हमारे संपर्क में हैं, वे वहीं छिपे हुए हैंज्वे हमारा समर्थन करते हैं और वे वापस आएंगे.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की सियासी जंग पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की अवकाशकालीन पीठ ने सभी पक्षों को सुनने के बाद बागी विधायकों को बड़ी राहत देते हुए महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि सीताराम जिरवान द्वारा उन्हें अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस पर 12 जुलाई शाम 5:30 बजे तक के लिए रोक लगा दी. 

वहीं इससे पहले शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे समेत 16 बागी विधायकों के खिलाफ डिप्टी स्पीकर ने अयोग्यता नोटिस जारी करते हुए उन्हें 27 जुलाई शाम 5:30 तक जवाब दाखिल करने को कहा था. साथ ही उन्होंने शिंदे गुट द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को खुद ही खारिज कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान उद्धव ठाकरे खेमे के वकील अभिषेक मनु सिंघवी से पूछा कि क्या जो डिप्टी स्पीकर खुद अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहा हो, वह विधायकों को अयोग्यता का नोटिस जारी कर सकता है? 

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर शिंदे गुट द्वारा अपने खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के लिए खुद ही जज कैसे बन गए? डिप्टी स्पीकर की ओर से पेश वकील राजीव धवन ने अदालत से कहा कि अविश्वास प्रस्ताव से संबंधित दस्तावेज की प्रमाणिकता सत्यापित नहीं थी, इसलिए उपाध्यक्ष ने उसे खारिज कर दिया. अदालत ने उनका पक्ष सुनने के बाद डिप्टी स्पीकर को नोटिस जारी करते हुए 5 दिन के अंदर मामले से संबंधित सारे दस्तावेज रिकॉड पर पेश करने के लिए कहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बागी विधायकों को संजय राउत की धमकी: लाखों शिवसैनिक कर रहे हैं हमारे एक इशारे का इंतजार

संजय राउत का सनसनीखेज दावा- केंद्र के एक मंत्री शरद पवार, उद्धव ठाकरे और मुझे दे रहे हैं धमकी

संजय राउत का ऐलान: बोले-शिवसेना एमवीए से निकलने को तैयार, बस मुंबई आकर सीएम से बात करें शिंदे

उद्धव ठाकरे को लगा तगड़ा झटका: महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत भी शिंदे कैंप में हुए शामिल

शाह और फडणवीस से चुपके से मिलने पहुंचे बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे, सरकार बनाने पर चर्चा

Leave a Reply