बीसीसीआई का ऐलान: इंग्लैंड सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह होंगे टीम इंडिया के कप्तान

बीसीसीआई का ऐलान: इंग्लैंड सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह होंगे टीम इंडिया के कप्तान

प्रेषित समय :18:55:27 PM / Thu, Jun 30th, 2022

लंदन. बीसीसीआई ने इंग्लैंड सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया है. बीसीसीआई ने इसकी गुरुवार को घोषणा की. नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोरोना के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं. कपिल देव के बाद बुमराह भारत की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट कल से एजबेस्टन में शुरू हो रहा है. सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. ऐसे में बुमराह बतौर कप्तान टीम को सीरीज में जीत दिलाना चाहेंगे. वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह मैच बेहद महत्वपूर्ण है.

बीसीसीआई की ओर बताया गया कि गुरुवार सुबह रोहित शर्मा का टेस्ट किया गया और यह फिर से पॉजिटिव आया है. ऐसे में वे इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं. ऐसे में सेलेक्शन कमेटी ने बुमराह को कप्तान जबकि ऋषभ पंत को उप-कप्तान बनाया गया है. पंत ने पिछले साल इंग्लैंड में शतक लगाकर सबका ध्यान आकर्षित किया था. पिछले दिनों उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कमान भी मिली थी.

जसप्रीत बुमराह ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से इंटरनेशनल डेब्यू किया था. अब कप्तानी की शुरुआत वे इंग्लैंड से करने जा रहे हैं. उन्होंने 29 टेस्ट में 123 विकेट लिए हैं. 8 बार 5 विकेट झटका है. 27 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. 28 साल के बुमराह ने 70 वनडे में 113 और 57 टी20 इंटरनेशनल में 67 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पत्रकार बोरिया मजूमदार पर बीसीसीआई ने लगाया 2 साल का बैन, विकेटकीपर रिद्धिमान साहा मामले में पाए गए दोषी

बीसीसीआई ने किया आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल की तारीखों का ऐलान, 100 फीसदी दर्शकों की रहेगी मौजूदगी

क्रिकेटरों के खिलाफ टी20 लीग से देर से हटने पर सख्त कार्रवाई करेगा बीसीसीआई 

आईसीसी का बेंगलुरु की पिच पर बड़ा फैसला, बीसीसीआई को झटका, 3 दिन में खत्म हुआ था मैच

भारतीय क्रिकेटर्स को IPL में भी फॉलो करना होगा बीसीसीआई का फिटनेस प्‍लान

Leave a Reply