एमपी पंचायत चुनाव: मतदान के दौरान बूथ पर फायरिंग से दहशत, पुलिस ने प्रत्याशी के पति को किया नजरबंद

एमपी पंचायत चुनाव: मतदान के दौरान बूथ पर फायरिंग से दहशत, पुलिस ने प्रत्याशी के पति को किया नजरबंद

प्रेषित समय :11:47:24 AM / Fri, Jul 1st, 2022

भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड जिले में नई गढ़ी पोलिंग बूथ के बाहर फायरिंग होने के बाद हड़कंप मच गया और मतदान के लिए लाइन में लगे मतदाता दहशत में आ गए हैं. स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिसबल मौके पर रवाना हो गया है. 

वहीं बताया जा रहा है कि भिंड में ही जिला पंचायत वॉर्ड 6 की प्रत्याशी के पति को पुलिस ने नजर बन्द कर दिया. प्रत्याशी मिथलेश कुशवाह के पति बीजेपी के पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा को सर्किट हाउस में नजर बंद किया गया है. मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार को है. दूसरे चरण में 47 जिलों की 106 जनपद पंचायतों की 7655 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान हो रहा है. दूसरे चरण में एक करोड़ 31 लाख 44 हजार 27 मतदाता हैं जो अपने नेता चुनेंगे.

संवेदनशील मतदान केंद्रों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रदेश भर में 23,967 मतदान केंद्र तैयार किए गए हैं. गौरतलब है कि इनमें 3580 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं. संवेदनशील मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी. यहां मोबाइल पार्टियां भी सक्रिय रहेंगी. 47 जिलों में 49,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने अपील की है कि सभी लोग निर्भीक होकर मतदान करें. पहले चरण में निर्वाचन कार्य में बाधा पहुंचाने वाले व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई की गई है. इस बार भी अगर निर्वाचन कार्य में बाधा पहुंचाई जाती है तो चिन्हित व्यक्तियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी की इस विधायक की खुली धमकी: 10 दिन में शराब दुकान नहीं हटाई तो आग लगा दूंगी

एमपी के बुदनी और उज्जैन में खुलेंगे मेडिकल कालेज, सीएम स्वेच्छानुदान दौ सौ करोड़ रुपये होगा- केबिनेट मीटिंग में अन्य निर्णय

एमपी के इस शहर में 300 साल पुराने कुएं से निकलने लगा गर्म पानी, चमत्कार देखने उमड़ी लोगों की भीड़

एमपी के ग्वालियर रेलवे स्टेशन में बम होने की सूचना के बाद मचा हड़कंप, पुलिस ने खाली कराया प्लेटफार्म

एमपी हाईकोर्ट ने कहा: भविष्य निधि कर्मचारियों की ड्यूटी नगरीय निकाय-पंचायत चुनाव में नहीं लगाई जा सकती

Leave a Reply