जबलपुर निकाय चुनाव: बुजुर्गों और युवाओं में दिखा उत्साह, कोई लंदन से आया तो किसी ने पहली बार किया मतदान

जबलपुर निकाय चुनाव: बुजुर्गों और युवाओं में दिखा उत्साह, कोई लंदन से आया तो किसी ने पहली बार किया मतदान

प्रेषित समय :13:07:11 PM / Wed, Jul 6th, 2022

जबलपुर. मध्यप्रदेश में आज पहले चरण में प्रदेश की 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषद के लिए मतदान किया जा रहा है. कुल 133 नगरीय निकायों के लिए 13,148 पोलिंग बूथ पर मतदान जारी है. 

वहीं नगरीय निकायों के पहले चरण में नगर निगम जबलपुर सहित जिले के पाँच नगरीय निकाय नगर पालिका सिहोरा एवं पनागर तथा नगर परिषद बरेला एवं भेड़ाघाट में मतदान हो रहा है. नगरीय निकायों में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ. कई मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाता कतार में नजर आये. नगर निगम जबलपुर के वार्ड क्रमांक 14 के मतदान केंद्र क्रमांक 232 में 90 वर्षीय विकलांग बालकृष्ण ने मतदान किया.

जबलपुर में नगरीय निकाय चुनाव में वोट डालने बुजुर्गों और युवाओं में भी उत्साह दिखाई दिया. मतदान केंद्र पहुंची श्रीमती शोभा शाह उम्र 70 वर्ष व्हीएफजे रोड शारदा नगर निवासी हैं. किडनी की समस्या से पीडि़त है. हफ्ते में दो बार डायलिसिस होता है लेकिन फिर भी वोट डालने पहुँची. तिलक भूमि तलैया स्थित मतदान केंद्र पर 80 वर्षीय महिला ने भी मतदान किया.

वहीं रामेश्वरम कॉलोनी निवासी युवा आदित्य जैन ने अशोका हॉल स्थित केंद्र क्रमांक-345 में मतदान कर पहली बार मताधिकार का इस्तेमाल किया. नगर निगम जबलपुर के चुनाव में दिव्यांग 80 वर्षीय कुरेशा बी ने बूथ क्रमांक 587 में मतदान किया.

इसके अलावा जबलपुर निवासी 25 वर्षीय युवती स्मृति निरालिया सिर्फ वोट डालने के लिए ही लंदन से जबलपुर आई. स्मृति जबलपुर में तीन पत्ती के पास रहती हैं और आज उन्होंने अपने परिवार के साथ सुभद्रा कुमारी चौहान वार्ड में मतदान किया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी नगरीय निकाय चुनाव: इंदौर में ईवीएम हुई खराब, भोपाल में बदल गए मतदान केंद्र, जबलपुर में दिखा उत्साह

एमपी में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का प्रचार थमा, मतदान बुधवार को, सभी दलों ने पूरा जोर लगाया

एमपी हाई कोर्ट ने केंद्रीय कर्मचारियों को निकाय चुनाव ड्यूटी नहीं लगाने का दिया आदेश

नगरीय निकाय चुनाव में प्रत्याशियों को शराब पिलाने की छूट, जारी कर दी गई 250 ब्रांड की लिस्ट..!

एमपी निकाय चुनाव: प्रचार छोड़ प्रेमी के साथ भागी कांग्रेस की महिला प्रत्याशी, मचा हड़कंप

Leave a Reply