महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला: 5 रुपये घटाए पेट्रोल के दाम, डीजल भी हुआ 3 रुपये सस्ता

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला: 5 रुपये घटाए पेट्रोल के दाम, डीजल भी हुआ 3 रुपये सस्ता

प्रेषित समय :15:37:18 PM / Thu, Jul 14th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती करने का फैसला लिया है. प्रदेश की नवनिर्वाचित एकनाथ शिंदे की सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर की कटौती की है और डीजल भी 3 रुपये प्रति लीटर सस्ता किया है.

गुरुवार को राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक में पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने का फैसला हुआ है. मंत्रालय में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सीएम शिंदे ने संवाददाताओं को बताया कि इस फैसले से सरकारी खजाने पर 6,000 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा. सीएम शिंदे ने कहा कि इसे पहले केंद्र सरकार ने दो बार टैक्स कम किया था और राज्य सरकारों को कहा था कि वे भी ईंधन पर लगने वाले वैट में कटौती करें.

वहीं उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना और भाजपा की सरकार ने यह फैसला लोगों के कल्याण की खातिर लिया है. इसके अलावा देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में नई सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 5 रुपये लीटर और 3 रुपये लीटर कम करने का निर्णय लिया है.

वहीं दूसरा ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि माननीय पीएम द्वारा की गई अपील की दिशा में यह हमारा कदम है, जो आम नागरिकों के लिए है. राज्य इस निर्णय के लिए 6000 करोड़ का भार वहन करेगा. मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार अभी मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपये और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. इस बड़ी कटौती के बाद पेट्रोल 106.35 रुपये और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी का एक परिवार महाराष्ट्र की केलवद नदी में स्कार्पियों सहित बहा, 4 की मौत, 4 लापता

दिल्ली-यूपी से रूठा मानसून, एमपी, गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश से बिगड़े हालात

महाराष्ट्र की राजनीति में आया नया ट्विस्ट, विधानसभा सचिव ने शिंदे-उद्धव के 53 विधायकों को भेजा नोटिस

महाराष्ट्र के अमरावती में कुएं का दूषित पानी पीने से 3 लोगों की मौत, 50 लोग हुए बीमार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पीएम मोदी से की मुलाकात

Leave a Reply