आम आदमी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का करेगी समर्थन

आम आदमी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का करेगी समर्थन

प्रेषित समय :15:20:56 PM / Sat, Jul 16th, 2022

नई दिल्ली. राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी ने शनिवार को साफ किया वह संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का ही समर्थन करेगी. आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस बारे में जानकारी दी.

आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय, आतिशी मार्लेना, राघव चड्ढा, इमरान हुसैन और राखी बिड़ला सहित आम आदमी पार्टी के 11 सदस्यीय शामिल हुए थे.

इस बैठक के बाद आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को मीडिया को संबोधित करते हुए बताया, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में पार्टी की पॉलीटिकल अफेयर्स कमेटी की मीटिंग हुई और एकमत से तय किया है कि राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले इस चुनाव में हम लोग विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा जी का समर्थन करेंगे. संजय सिंह ने इसके साथ ही कहा, राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू जी का भी हम सम्मान करते हैं, लेकिन चुनाव में हम विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा जी को सपोर्ट करेंगे. पार्टी के सारे विधायक और सांसद 18 तारीख को अपना वोट यशवंत सिन्हा जी को देंगे. अरविंद केजरीवाल और पीएसी ने यह फैसला लिया है.

गौरतलब है कि आप गैर भाजपा, गैर कांग्रेस वाली इकलौती पार्टी है, जिसकी दो राज्यों-पंजाब और दिल्ली में सरकार है. दोनों राज्यों से राज्यसभा में उसके 10 सदस्य हैं. पार्टी के कुल 152 विधायक हैं. इनमें से पंजाब में 92, दिल्ली में 62 और गोवा में दो विधायक हैं. ये वोट राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों में कोई बड़ा उलटफेर तो नहीं कर सकते, लेकिन पार्टी का मकसद अपने सियासी रुख को साफ रखना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के अलीपुर में निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरी, कई मजदूर दबे, 5 की मौत, 9 घायल

देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-यूपी वालों को अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

दिल्ली: एयरपोर्ट पर दंपति के पास से मिलीं 45 हैंडगन, तस्करी कर लाए, मचा हड़कंप

केन्द्र सरकार दिल्ली और मुंबई के बीच इलेक्ट्रिक हाईवे बनाने की कर रहा तैयारी : नितिन गडकरी

दिल्ली-यूपी से रूठा मानसून, एमपी, गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश से बिगड़े हालात

Leave a Reply