सीडबलूजी-2022- वेटलिफ्टिंग में भारत को दूसरा पदक, गुरुराजा ने 61 किग्रा भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता

सीडबलूजी-2022- वेटलिफ्टिंग में भारत को दूसरा पदक, गुरुराजा ने 61 किग्रा भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता

प्रेषित समय :20:08:12 PM / Sat, Jul 30th, 2022

बर्मिंघम. कॉमनवेल्थ गेम्स के 22वें एडिशन का आयोजिन बर्मिंघम में हो रहा है. आज शनिवार 30 जुलाई को इवेंट्स के दूसरे दिन भारत के लिए दोहरी खुशखबरी आई. भारतीय वेटलिफ्टर संकेत महादेव सरगर ने पुरुषों के 55 किलोग्राम भारवर्ग सिल्वर मेडल जीतकर पदक तालिका में भारत का खाता खोला. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में यह भारत का पहला मेडल है. वहीं मलेशिया के मोहम्मद अनीद ने इसी कैटेगरी में गोल्ड जीता. इसके बाद वेटलिफ्टिंग में ही देश को दूसरा पदक मिला. 61 किलोग्राम भारवर्ग में 269 किलोग्राम भार उठाकर गुरुराजा पुजारी ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.

वेटलिफ्टिंग में दूसरा पदक

गुरुराजा ने अपने पहले प्रयास में 115 किग्रा, दूसरे प्रयास में 118 किलोग्राम वजन उठाया. तीसरे प्रयास में उन्होंने 118 किग्रा भार उठाने की कोशिश की, लेकिन वह फेल रहे. क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में गुरुराजा ने 144 किलोग्राम भार उठाया. दूसरे प्रयास में 148 किलोग्राम और तीसरे प्रयास में 151 किग्रा भार उठाया. इसके साथ ही उन्होंने कांस्य पदक अपने नाम किया. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 और वेटलिफ्टिंग में भारत का यह दूसरा मेडल है. गुरुराजा ने कुल 269 किलोग्राम भार उठाया.

अजनिल बिन ने जीता गोल्ड

इससे पहले साल 2018 में गुरुराजा ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता था. वह साल 2018 में देश के लिए मेडल जीतने वाले पहले खिलाड़ी थे. हालांकि, इस बार उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल ही अपने नाम किया है. 61 किलोग्राम भारवर्ग में मलेशिया के अजनिल बिन मोहम्मद ने गोल्ड मेडल जीता है. उन्होंने 285 किलोग्राम भार उठाया. वहीं मोरेआ बारू ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. उन्होंने 273 किलोग्राम भार उठाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कॉमनवेल्थ गेम्स: ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला टीम पर दर्ज की रोमांचक जीत

कॉमनवेल्थ गेम्स की शानदार ओपनिंग सेरेमनी, पीवी सिंधु और मनप्रीत सिंह बने ध्वजवाहक

भारत की उम्मीदों को लगा करारा झटका: कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हुए नीरज चोपड़ा

कॉमनवेल्थ गेम्स दल में शामिल धाविका धनलक्ष्मी और त्रिकूद खिलाड़ी ऐश्वर्य डोप टेस्ट में फेल

हरमनप्रीत को कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए मिली टीम की कमान

Leave a Reply