संकल्प रेल संस्थान चुनाव में डब्ल्यूसीआरईयू पैनल को मिल रहा भारी समर्थन

संकल्प रेल संस्थान चुनाव में डब्ल्यूसीआरईयू पैनल को मिल रहा भारी समर्थन

प्रेषित समय :20:33:14 PM / Mon, Aug 22nd, 2022

कोटा. आगामी 29 अगस्त 2022 को प्रस्तावित संकल्प रेल संस्थान कोटा के चुनावों में लैम्प चुनाव चिन्ह के साथ उतरे वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के पैनल उम्मीदवारों को रेलकर्मचारियों का व्यापक समर्थन मिल रहा है, जिससे घबराकर चुनाव में चिरप्रतिद्वंदी दूसरे संगठनों द्वारा अनर्गल दावें कर बौखलाहट में दुष्प्रचार किया जा रहा है.

सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि आज एक संगठन द्वारा प्रचार किया गया कि कोटा इंजीनियरिंग साउथ विभाग के सैंकड़ों कर्मचारियों ने यूनियन छोड़ संघ का दामन थामा और उसके लिये महज 5-7 लोगों ने जो कि पहले से ही मजदूर संघ के कार्यकर्ता हैं और कभी यूनियन में किसी पद, यहां तक की सामान्य कार्यकर्ता तक नहीं रहे, ना ही यूनियन की तरफ से कभी किसी समिति का हिस्सा रहे और ना ही इन्होंने कभी यूनियन की किसी गतिविधि में भाग लिया, जबकि कुछ माह पूर्व मजदूर संघ में जब पैसे के गबन को लेकर विवाद हुआ एवं कानूनी कार्यवाही हुई तब स्वयं इन्हीं लोगों द्वारा मजदूर संघ में ही एक गुट विशेष के साथ मिलकर प्रदर्शन आयोजित किये एवं वहां पर मीटिंगों में भाग लिया. ऐसे लोगों को माल्यार्पण कर उन्हें यूनियन का सदस्य बताते हुये मजदूर संघ की सदस्यता ग्रहण करवाने का नाटक रचा गया. रेलकर्मचारियों ने भी इस प्रकार की खबरों का जमकर उपहास उड़ाया, जिसे चुनाव प्रचार में संघ के उम्मीदवारों को कर्मचारियों की जो नाराजगी झेलनी पड़ रही है उससे जोड़कर देखा जा रहा है.

डब्ल्यूसीआरईयू के पैनल से आगामी संकल्प रेल संस्थान के चुनाव में सचिव पद के लिये मनजीत सिंह बग्गा, कोषाध्यक्ष पद के लिये प्रदीप शर्मा, कार्यकारिणी के सात पदों के लिये अजय त्रिवेदी, राजकुमार सरसिया, शेख मोहम्मद जफऱ, उदय प्रकाश मीणा, राकेश भार्गव, चेतराम मीणा एंव विनोद शर्मा प्रत्याशी हैं. पिछले कार्यकाल में यूनियन की कार्यकारिणी द्वारा किये गये उत्कृष्ट कार्य की चुनाव प्रचार के दौरान सभी रेलकर्मचारियों ने भूरि-भूरि प्रंशसा की एवं उम्मीदवारों को विश्वास दिलाया कि आगामी सालों में वर्ल्ड क्लास इंस्टीटयूट एवं रेल संस्थान में बने पारिवारिक माहौल को बरकरार रखने के लिये वे लैम्प पर मोहर लगाकर डब्ल्यूसीआरईयू पैनल को विजयी बनाने की अपील की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डबलूसीआरईयू ने रेलवे के निजीकरण के खिलाफ भरी हुंकार, कोटा मंडल सहित पमरे के अनेक स्टेशनों पर जोरदार प्रदर्शन

रेलवे के निजीकरण के खिलाफ WCREU ने भरीं हुंकार, कोटा मंडल के अनेक स्टेशनों पर किया प्रदर्शन

राजस्थान के कोटा में अपना घर आश्रम में फूड पॉइजनिंग 3 लोगों की मौत, 15 से अधिक लोग हुए बीमार

राजस्थान: कोटा में HMS से संबंद्ध आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ की बैठक में अनेक निर्णय, नई कार्यकारिणी का हुआ गठन

पमरे मुख्यालय से कोटा वर्कशॉप पहुंचे डिप्टी सीपीओ को WCREU ने रेल कर्मियों की समस्याओं से कराया अवगत, हल करने की मांग

Leave a Reply