सीएम नीतीश कुमार का बड़ा निर्णय, बिहार में पहले की तरह ही होगी बीपीएससी की परीक्षा

सीएम नीतीश कुमार का बड़ा निर्णय, बिहार में पहले की तरह ही होगी बीपीएससी की परीक्षा

प्रेषित समय :13:54:02 PM / Thu, Sep 1st, 2022

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीपीएससी की परीक्षा को लेकर बड़ा निर्णय लिया है. जिसके अनुसार बिहार में बीपीएससी परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन और एक ही पाली में होगी. इससे पहले परीक्षा के पैटर्न को लेकर बदलाव की खबरें आई थी, जिसके बाद छात्रों ने आंदोलन और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर परीक्षाथिज़्यों की समस्या पर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी एवं बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के साथ बैठक की.

बैठक में बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने पूरी स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया. बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने सभी जिलाधिकारी एवं क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ विमर्श किया है. इस संदर्भ में निर्णय लिया गया है कि बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन एवं एक पाली में ही ली जायेगी.

गौरतलब है कि बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के पैटर्न बदले जाने और शेड्यूल जारी होते ही हर जगह विरोध और हंगामा मचा हुआ था. नए पैटर्न को वापस लेने की मांग की जा रही थी. इसी विरोध के दौरान अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज के बाद खुद सीएम नीतीश कुमार ने पूरे मामले पर संज्ञान लिया था और आज मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और आयोग के चेयरमैन के साथ सीएम खुद बैठक भी की.

बताया जा रहा है कि मई महीने में 67वीं प्रारंभिक बीपीएससी परीक्षा में हुए प्रश्न पत्र लीक के बाद परीक्षा रद्द हुई थी और आयोग ने 20 और 22 सितम्बर को पुनर्परीक्षा लेने का शेड्यूल जारी कर दिया है, हालांकि इस परीक्षा में पहली बार आयोग ने नया पैटर्न इक्यू परसेंटाइल पैटर्न लागू कर दिया है, जिसका लगातार विरोध हो रहा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: बेरोजगारों ने रोका उपमुख्यमंत्री तेजस्वी का काफिला, याद दिलाया 10 लाख नौकरियों का वादा

बिहार में महागठबंधन सरकार ने सीबीआई पर कसी नकेल, जांच से पहले लेनी होगी अनुमति

सीएम नीतिश कुमार की बीजेपी को चुनौती, बोले- गिरवा दीजिये बिहार सरकार, दिल्ली वाले खुश हो जाएंगे

बिहार पुलिस का गजब कारनामा, जिस्म फरोशी के मामले में पुरुष को महिला बनाकर भेजा जेल, ऐसे हुआ खुलासा

बिहार के वैशाली में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत, दो की हालत गंभीर

Leave a Reply