बिहार में 24 घंटे में आकाशीय बिजली से 7 की मौत, 12 जिलों में बारिश का अलर्ट, उफान पर नदियां

बिहार में 24 घंटे में आकाशीय बिजली से 7 की मौत, 12 जिलों में बारिश का अलर्ट, उफान पर नदियां

प्रेषित समय :16:11:35 PM / Thu, Sep 1st, 2022

पटना. बिहार में मानसून सक्रिय है. इसे लेकर मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें 6 जिलों में वज्रपात के साथ भारी बारिश के आसार हैं. वहीं बुधवार को वज्रपात से राज्य में 7 लोगों की मौत हो गई. इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी संवेदना व्यक्त की. साथ ही लोगों से सतर्क रहने की अपील की.

बिहार में हो रही अच्छी बारिश से ज्यादातर नदियों का जलस्तर अब रौद्र रूप धारण करने लगा है. नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर चला गया है. निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के घरों में पानी घुस जाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

इन जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट

बिहार के जमुई, बांका, मुंगेर, भागलपुर, खगडिय़ा, सहरसा, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज में अच्छी बारिश की संभावना है. वहीं किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, मधेपुरा, कटिहार और भागलपुर के कुछ हिस्सों वज्रपात के साथ भारी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार का मौसम अगले दो दिन इसी तरह का रहेगा. पूरे बिहार में बादलों जैसा आवरण रहेंगे. पटना समेत 26 जिलों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. बीच बीच में हल्की बारिश होने की भी संभावना है. लेकिन उमस लोगों को थोड़ा परेशान करेगी.

24 घंटे में 7 लोगों की वज्रपात से मौत

इधर, बुधवार को प्रदेश के 4 जिलों में वज्रपात से 7 लोगों की मौत हो गई. इनमें गया के 3, रोहतास के 2, औरंगाबाद और कैमूर के 1-1 लोग शामिल हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि खराब मौसम में सतर्क रहें. जरूरी ना हो तो घर में रहें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार दौरे पर केसीआर का बयान: नीतीश जी के साथ बनी सहमति, उखाड़ फेंकेंगे बीजेपी सरकार

बिहार: बेरोजगारों ने रोका उपमुख्यमंत्री तेजस्वी का काफिला, याद दिलाया 10 लाख नौकरियों का वादा

बिहार में महागठबंधन सरकार ने सीबीआई पर कसी नकेल, जांच से पहले लेनी होगी अनुमति

सीएम नीतिश कुमार की बीजेपी को चुनौती, बोले- गिरवा दीजिये बिहार सरकार, दिल्ली वाले खुश हो जाएंगे

बिहार पुलिस का गजब कारनामा, जिस्म फरोशी के मामले में पुरुष को महिला बनाकर भेजा जेल, ऐसे हुआ खुलासा

Leave a Reply