विशप पी सी सिंह पर 2.70 करोड़ का धोखाधड़ी एवं गबन करने का आरोप, ईओडब्ल्यू का छापा, देखें वीडियो

विशप पी सी सिंह पर 2.70 करोड़ का धोखाधड़ी एवं गबन करने का आरोप, ईओडब्ल्यू का छापा, देखें वीडियो

प्रेषित समय :09:38:27 AM / Thu, Sep 8th, 2022

जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में विशप पी  सी सिंह पर धोखाधड़ी एवं गबन करने के आरोप  में   निवास स्थान एवं  ऑफिस  पर  ईओडब्ल्यू ने छापे की कार्यवाही की है. आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ को प्राप्त शिकायत की जाँच उप पुलिस अधीक्षक श्री मनजीत सिंह से कराई गई. 

शिकायत में अनावेदक बिशप पीसी सिंह, चेयरमैन, द बोर्ड ऑफ एजूकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया जबलपुर डायोसिस जबलपुर के विरूद्ध कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर मूल सोसायटी का नाम परिवर्तन करना तथा उसका चेयरमैन बनकर पद का दुरूपयोग करते हुए सोसायटी की विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं में प्राप्त होने वाली छात्रों की फीस की राशि का उपयोग धार्मिक संस्थाओं को चलाने एवं स्वयं के उपयोग में लेकर गबन करने के आरोप लगाये गये थे. 

जाँच में शैक्षणिक संस्थाओं से वर्ष 2004-05 से वर्ष 2011-12 के बीच लगभग 2 करोड़ 70 लाख रुपये की राशि धार्मिक संस्थाओं को ट्रांसफर कर इसका दुर्विनियोग करना तथा स्वयं के उपयोग में लेकर गबन करने के आरोप प्रथम दृष्टया प्रमाणित पाये गये. 

शिकायत जाँच में आये साक्ष्यों के आधार पर आरोपी बिशप पीसी सिंह, बीएस सोलंकी, तत्कालीन असिस्टेंट रजिस्ट्रार फर्म्स एण्ड संस्थाएं, जबलपुर के विरूद्ध धारा 406, 420, 468, 471, 120 बी भादंवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया. 

प्रकरण की विवेचना उप निरीक्षक श्रीमति विशाखा तिवारी द्वारा की जा रही है. प्रकरण की विवेचना के दौरान प्रकरण से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेजों एवं गबन की राशि से अर्जित संपत्तियों की जानकारी जुटाने हेतु मान . न्यायालय से विधिवत् सर्च वारंट प्राप्त कर आज 8 सितंबर 2022 के प्रातः बिशप पीसी सिंह के निवास स्थान बिशप हाउस नेपियर टाउन जबलपुर एवं कार्यालय नेपियर टाउन, जबलपुर में तलाशी कार्यवाही ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा प्रारंभ की गई, जो जारी है.

 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर ईओडब्ल्यू ने धोखाधड़ी के मामले में फरार वारंटी को किया गिरफ्तार, न्यायालय ने भेजा जेल

जबलपुर में मेथोडिस्ट चर्च के पदाधिकारियों ने शासन को लगाया 28 लाख रुपए का चूना, ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया धोखाधड़ी का मामला

असम: महिला सब-इंस्पेक्टर ने शादी से कुछ महीने पहले धोखाधड़ी के मामले में मंगेतर को किया गिरफ्तार

कियोस्क संचालक ने वृद्ध के खाते से धोखाधड़ी कर निकाले 3.45 लाख रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौर, जबलपुर सहित कई शहरों में करोड़ों की धोखाधड़ी में फरार आरोपित केपी सिंह सहित 3 गिरफ्तार

Leave a Reply