भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने 9 विकेट से हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने 9 विकेट से हराया

प्रेषित समय :08:49:58 AM / Sun, Sep 11th, 2022

दिल्ली. इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम को चेस्टर ली स्ट्रीट में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने 9 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाएं. लक्ष्य पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 13 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर  लक्ष्य हासिल कर मैच जीत लिया. इंग्लैंड की ओर से सोफिया डंकले ने नाबाद 61 रनों की पारी खेली. वहीं इंग्लैंड की लेग स्पिनर सारा ग्लेन ने 23 रन देकर टीम इंडिया के 4 विकेट झटके. सारा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले इंग्लैंड की कप्तान एमी जोंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए भारत को आमंत्रित किया. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े. मंधाना 20 गेंदों में 23 रन बनाकर ब्रायोनी स्मिथ की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गई. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके जड़े. इसके बाद सारा ग्लेन ने शेफाली वर्मा को 14 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 15 गेंदों में तीन चौके की मदद से 20 रन की पारी खेली. टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन दीप्ति शर्मा ने बनाएं. वह 24 गेंद में तीन चौके की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद रहीं.

इंग्लैंड को भारतीय टीम के द्वारा लक्ष्य को पाने में कोई मुश्किल नहीं हुई. सोफिया डंकले और डेनियल वॉट की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 38 गेंदों में 60 रनों की साझेदारी निभाई. डेनियल ने 16 गेंदों में तीन चौके की मदद से 24 रनों की पारी खेली. उनका विकेट स्नेह राणा ने लिया. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए डंकले और एलिस कैप्से की जोड़ी ने 40 गेदों में 74 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई है. डंकले ने 44 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 61 रनों की पारी खेली. वहीं एलिस ने 20 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 32 रन बनाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुरेश रैना ने आईपीएल सहित क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास

टी20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर बने रोहित शर्मा, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत की महान तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने की इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा

बीसीसीआई ने घोषित किया घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम, इस सत्र में खेले जाएंगे 1500 से ज्यादा मैच

टी20 विश्व कप से भी बाहर हुए जडेजा, टीम इंडिया को बड़ा झटका, घुटने की होगी सर्जरी

Leave a Reply