जबलपुर ईओडब्ल्यू को पूछताछ में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह ने बताया, 10 एफडी, 174 बैंक खाते हैं

जबलपुर ईओडब्ल्यू को पूछताछ में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह ने बताया, 10 एफडी, 174 बैंक खाते हैं

प्रेषित समय :17:10:36 PM / Mon, Sep 12th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. महाराष्ट्र के नागपुर एयरपोर्ट से ईसाई धर्मगुरु  पीसी सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. पीसी सिंह ने जबलपुर ईओडब्ल्यू को पूछताछ में 10 एफडी व 174 बैंक खाता होने की बात कही है, जिसमें पीसी सिंह के 128 बैंक खाते व उसके परिजनों के नाम है वहीं 46 बैंक खाते शैक्षणिक संस्थाओं के है. पीसी सिंह के खिलाफ देशभर में 99 एफआईआर दर्ज है.

इस संबंध में ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्र प्रताप सिंह राजपूत ने बताया कि ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के हर मूवमेंट पर नजर रखी जा रही थी. जैसे ही पीसी सिंह में पता चला कि वह नई दिल्ली-बेंगलुरू से होते हुए नागपुर आ रहा है. इस खबर के बाद ईओडब्ल्यू व अन्य एजेंसियों ने एयरपोर्ट पर घेराबंदी कर ली. जैसे ही पीसी सिंह नागपुर एयरपोर्ट पर उतरा तभी बिशप पीसी सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. बिशप पीसी सिंह ने जबलपुर ईओडब्ल्यू टीम पूछताछ में अपने 174 बैंक खाते, 10 एफडी में 2 करोड़ 2 लाख 94 हजार 190 रुपए होने की जानकारी दी है.

बंदूकधारियों के घेरे में डॉन की तरह चलता रहा पीसी सिंह-
बिशप पीसी सिंह उर्फ प्रेमचंद सिंह अपने आप को किसी डॉन से कम नहीं समझता था. वह 8 से 10 गनमैन के सुरक्षा घेरे के बीच चलता रहा, यहां तक कि उसके नेपियर टाउन स्थित बंगले में भी गनधारी तैनात रहते थे. बिशप पीसी सिंह पर ईओडब्ल्यू टीम द्वारा सर्च कार्रवाई के बाद एमपी सहित देश भर में हड़कम्प मच गया था.

बिहार का मूल निवासी है बिशप पीसी सिंह-
बताया गया है कि पीसी सिंह उर्फ प्रेमचंद सिंह मूलत: बिहार का रहने वाला है. पीसी सिंह ने 1986 में डायोकेसन कार्यकर्ता के रुप में अपना काम शुरु किया. 1988 में क्राइस्ट चर्च केथेड्रल जबलपुर में डीकन के रुप में नियुक्त हुआ है. इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा. 1990 में सेंट आग्स्टीन चर्च बिलासपुर में एक प्रेस्बिटर के रुप में पदस्थ हो गया. 1995 से 1999 तक चेस्ट चर्चा ऑफ क्राइस्ट सीएनआई जबलपुर का प्रेस्बिटर प्रभारी बन गया. 25 अप्रेल 2004 को सीएनआई ने पीसी सिंह को जबलपुर का बिशप बना दिया.

देशभर में 99 प्रकरण प्रकरण हैं-
ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के खिलाफ देशभर के अलग-अलग राज्यों में 99 मामले दर्ज है. इनमें सबसे ज्यादा 42 मामले उत्तरप्रदेश में दर्ज हुए है. इसके अलावा राजस्थान में 24 प्रकरण, महाराष्ट्र में 11, पंजाब में 6, एमपी में 4, छत्तीसगढ़ में 3, दिल्ली में 3 व झारखंड में 3 प्रकरण दर्ज है.

जबलपुर ईओडब्ल्यू को पीसी सिंह के घर दबिश में मिले थे करोड़ों रुपए-
बताया जाता है कि जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम ने ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के नेपियर टाउन स्थित आवास पर 8 सितम्बर को सर्च कार्रवाई की थी. कार्रवाई में 1  करोड़ 65 लाख रुपए नगद, 48 बैंक खाते, 18352 यूएस डॉलर, 118 पांउड, 9 लग्जरी गाडिय़ां, 17 संपत्तियों के दस्तावेज व सात करोड़ रुपए से अधिक का टैक्स न चुकाने का पता चला था. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में विश्व बंधुत्व दिवस एवं 1947 आपदा पर कार्यक्रम आयोजित किया गया

मौसम विभाग की चेतावनी: जबलपुर और नर्मदापुरम में भारी वर्षा के आसार, इन राज्यों में भी होगी बारिश

जबलपुर में गणेश विसर्जन के वक्त लोडिंग वाहन हिरन नदी में गिरा, मची चीख पुकार

जबलपुर-कोयम्बटूर, रीवा-सीएसएमटी स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि रेलवे ने बढ़ाई

HMS मध्यप्रदेश द्वारा किया गया जबलपुर महापौर व नगर निगम अध्यक्ष का स्वागत, नागरिक अभिनंदन

Leave a Reply