जबलपुर ईओडब्ल्यू ने पीसी सिंह को लिया 4 दिन की रिमांड पर, पूछताछ में होगें और भी अह्म खुलासे

जबलपुर ईओडब्ल्यू ने पीसी सिंह को लिया 4 दिन की रिमांड पर, पूछताछ में होगें और भी अह्म खुलासे

प्रेषित समय :19:31:28 PM / Mon, Sep 12th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में ईओडब्ल्यू ने आज नागपुर से गिरफ्तार किए गए ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह को न्यायालय में पेश किया. जहां से पीसी सिंह को चार दिन की रिमांड पर ले लिया है. पीसी सिंह ने पूछताछ में और भी अह्म खुलासे होगें.

इस संबंध में ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्र प्रतापसिंह राजपूत ने बताया कि ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह को आज नागपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. इसके बाद जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम ने विशेष न्यायालय में पेश किया. जहां से ईओडब्ल्यू ने पीसी सिंह को चार दिन की रिमांड पर लिया है. इन चार दिनों में बिशप पीसी सिंह उर्फ पे्रमचंद से पूछताछ की जाएगी, जिसमें और भी अह्म खुलासे होगें. इससे पहले ईओडब्ल्यू जबलपुर के अधिकारियों द्वारा की गई पूछताछ में उसने 174 बैंक खाते, दस एफडी होने की बात कही है, जिसमें 128 खाते उसके व परिवार के सदस्यों के नाम व 46 बैंक खाते शैक्षणिक संस्थाओं के नाम पर है. दस एफडी में 2 करोड़ 94 लाख रुपए होने की बात स्वीकारी है. वहीं बैंक खातों के संबंध में जल्द ही जानकारी एकत्र की जाएगी. इसके पहले जबलपुर ईओडब्ल्यू द्वारा बिशप पीसी सिंह के नेपियर टाउन स्थित आवास पर की गई सर्च कार्रवाई में 1  करोड़ 65 लाख रुपए नगद, 48 बैंक खाते, 18352 यूएस डॉलर, 118 पांउड, 9 लग्जरी गाडिय़ां, 17 संपत्तियों के दस्तावेज व सात करोड़ रुपए से अधिक का टैक्स न चुकाने का पता चला था. बिशप पर यह भी आरोप लगा है कि उन्होने स्कूल से आने वाली करोड़ों रुपए की फीस का धार्मिक संस्थाओं व निजी कार्यो में उपयोग में लिया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ईसाई धर्मगुरू पीसी सिंह को ईओडब्ल्यू ने किया गिरफ्तार, अभिरक्षा में लेकर पूछताछ जारी

विशप पी सी सिंह पर 2.70 करोड़ का धोखाधड़ी एवं गबन करने का आरोप, ईओडब्ल्यू का छापा, देखें वीडियो

जबलपुर ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण: धान खरीदी में सहकारी समितियों ने किया लाखों रुपए का घोटाला

ईओडब्ल्यू की कार्रवाई के बाद एआरटीओ संतोष पाल को हटाया गया, नरसिंहपुर आरटीओ जितेन्द्र शर्मा को जबलपुर का अतिरिक्त प्रभार

जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम पहुंची ज्वाय स्कूल, यहां पर मिला एआरटीओ संतोष पॉल के घर का फर्नीचर..!

Leave a Reply