एमपी विधानसभा के सामने कांग्रेस विधायकों ने फेंका लहसुन, पूर्व मंत्री ने कहा सरकार विधायक खरीद रही, किसान की उपज नहीं..!

एमपी विधानसभा के सामने कांग्रेस विधायकों ने फेंका लहसुन, पूर्व मंत्री ने कहा सरकार विधायक खरीद रही, किसान की उपज नहीं..!

प्रेषित समय :15:43:15 PM / Tue, Sep 13th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरु हो गया. विधानसभा का सत्र शुरु होने से पहले कांग्रेस विधायकों ने लहसुन लेकर प्रदर्शन किया. यहां तक कि गेट के सामने लहसुन फेंक दी. पूर्व मंत्री सचिन यादव कहा कि सरकार विधायक खरीद रही है लेकिन किसानों की उपज नहीं खरीद रही है.

विधानसभा के सामने प्रदर्शन के दौरान कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव, पूर्व मंत्री लाखन यादव, कुणाल चौधरी ने लहसुन बिखेर दिया. पूर्व मंत्री सचिन यादव ने कहा कि किसानों को अपनी उपज को सड़क पर फेंकनी पड़ रही है, उसे एक रुपए दाम मिल रहा है. किसानों के लिए चल रही योजनाओं को बंद किया जा रहा है. भावांतर योजना बंद कर दी गई, विधायक तो खरीद रहे है लेकिन किसानों की उपज खरीदने की बात आती है तो लाचारी सामने आ जाती है. नतीजा यह है कि किसानों को उपज की लागत तक नहीं मिल पा रही है. वहीं पांच दिवसीय मानसून सत्र के लिए सत्तापक्ष व विपक्ष के लिए विधायकों ने 1516 सवाल लगाए है, जबकि 18 स्थगन, 26 ध्यानाकर्षण व अशासकीय संकल्प की सूचनाएं विधानसभा सचिवालय को मिली है. वहीं मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी. वित्त विभाग के मुताबिक अनुपूरक बजट 2500 करोड़ से ज्यादा राशि का प्रावधान किया गया है. वित्त मंत्री 15 सितंबर को अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे. इस सत्र में नगरीय विकास एवं आवास विभाग महापौर का चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने, वाणिज्यिक कर विभाग भारतीय स्टांप ड्यूटी मध्य प्रदेश संशोधनद्धए वेट संशोधन विधेयक प्रस्तुत किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में यूरिया घोटाला मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार..!

एमपी के जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर रज्जाक के फरार बेटे सरताज का रेड कॉर्नर नोटिस जारी

जबलपुर ईओडब्ल्यू ने पीसी सिंह को लिया 4 दिन की रिमांड पर, पूछताछ में होगें और भी अह्म खुलासे

मध्यान्ह भोजन सुचारु रुप से चालू रखने 10 हजार की रिश्वत ले रहा था स्कूल का प्रधान अध्यापक, जबलपुर लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

जबलपुर ईओडब्ल्यू को पूछताछ में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह ने बताया, 10 एफडी, 174 बैंक खाते हैं

Leave a Reply