नामीबिया से स्पेशल विमान से आएगें चीते, जयपर में लैंड करेगें, 17 सितम्बर को पीएम मोदी एमपी के कूनो पार्क में छोड़ेगे

नामीबिया से स्पेशल विमान से आएगें चीते, जयपर में लैंड करेगें, 17 सितम्बर को पीएम मोदी एमपी के कूनो पार्क में छोड़ेगे

प्रेषित समय :18:59:39 PM / Thu, Sep 15th, 2022

पलपल संवाददाता, श्योपुर. एमपी के श्योपुर स्थित कूनों पार्क में 17 सितम्बर को पीएम मोदी द्वारा चीतों को छोड़ा जाएगा. चीतों को लाने के लिए विशेष विमान नामीबिया की राजधानी विंडहोक पहुंच चुका है. इस विमान को बाहर से लेकर अंदर तक चीतों के लिए विशेष रुप से बनाया गया है. जिससे पिंजरों को आसानी से रखा जा सके.

बताया गया है कि नामीबिया से विशेष विमान 17 घंटे की उड़ान भरकर जयपुर में लैंड करेगा. इसी दिन चीतों को हैलीकाप्टर से श्योपुर के कूनो पार्क लाएगें फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा छोड़ा जाएगा. विमान में रखे गए पिंजरों के बीच इतनी जगह होगी कि उड़ान के दौरान चिकित्सक आसानी से चीतों पर नजर रख सकेगें. खासबात यह है कि चीतों को खाली पेट भारत लाया जाएगा, क्योकि विशेषज्ञों का ऐसा कहना है कि शिफ्टिंग के दौरान जानवर को खाली पेट होना चाहिए.

विमान में ऐसी व्यवस्थाएं की गई है कि चीतों को यह न लगे कि उन्हे जंगल से कहीं और ले जाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 सितम्बर को अपने जन्मदिन के अवसर पर कूनो नेशनल पार्क में चीतों को बाड़े में छोड़कर देश समर्पित करेगें. अधिकारिक सूत्रों की माने तो वैसे तो चीतों को कार्गो में भी रखकर लाया जा सकता था, लेकिन पीएम मोदी नरेन्द्र मोदी का मानना था कि इन खास मेहमानों को यात्रा के दौरान कोई दिक्कत न हो, इसलिए विशेष विमान से लाया जाए. विशेष विमान से 8 चीतें लाए जा रहे है जिसमें 5 मादा 3 नर है. खाली पेट लाए जा रहे चीतों को कूनो नेशनल पार्क पहुंचने पर खाना दिया जाएगा. चीतों के लिए यहां तक व्यवस्था की जा रही है कि कूनो नेशनल पार्क में चीतों को शिकार के लिए बाड़े में चीतल छोड़े गए है, यदि चीते शिकार नहीं करते है तो उन्हे भैंस या बकरी का मांस दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में पकड़ा गया ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा, दो गिरफ्तार, गुरुमुख आहूजा, दया सिंधी, कमल खत्री, कमल मलानी की तलाश

एमपी के जबलपुर में मंडला की युवती से गैंगरेप, लहुलूहान हालत में पहुंची थाना..!

एमपी विधानसभा के सामने कांग्रेस विधायकों ने फेंका लहसुन, पूर्व मंत्री ने कहा सरकार विधायक खरीद रही, किसान की उपज नहीं..!

एमपी के जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर रज्जाक के फरार बेटे सरताज का रेड कॉर्नर नोटिस जारी

एमपी के जबलपुर में दूध बिकेगा 63 रुपए लीटर, कलेक्टर के साथ बैठक में निर्णय

Leave a Reply