युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर देना, हमेशा से भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकता रही: पीएम मोदी

युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर देना, हमेशा से भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकता रही: पीएम मोदी

प्रेषित समय :13:52:25 PM / Sat, Sep 24th, 2022

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी में आयोजित भाजयुमो की युवा रैली में खराब मौसम की वजह से शामिल नहीं हो सके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली से ही वर्चुअल माध्यम से रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं मंडी रैली में शामिल होने वाला था, मगर खराब मौसम की वजह से इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सका, मगर आने वाले दिनों में मैं निश्चित तौर पर मंडी आऊंगा और लोगों से मिलूंगा.

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में तय कार्यक्रम के तहत मुझे अब तक मंडी पहुंच जाना था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है. मैं सबसे पहले क्षमा प्रार्थी हूं, दिल्ली से ही आप सभी से संवाद कर रहा हूं. संबोधन को आगे बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर से लेकर कारगिल युद्ध तक हिमाचल के जांबाजों ने सर्वोच्च बलिदान देकर मां भारती का सिर ऊंचा रखा है. हिमाचल की युवा शक्ति ने हमेशा अलग-अलग मोर्चों पर देश को गौरवान्वित होने का अवसर दिया है. पहाड़ी गांधी बाबा कांशी राम समेत हिमाचल के अनेक सेनानियों ने आजादी के आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर देना, हमेशा से भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है. मुख्यमंत्री हों, सांसद हों, मंत्री हों, भाजपा देश का वो राजनीतिक दल है जिसमें हर जगह युवाओं का प्रतिनिधित्व सबसे अधिक है. ऐसा इसलिए है, क्योंकि भाजपा देश के युवाओं पर हिमाचल के युवाओं पर सबसे अधिक भरोसा करती है. अब देश की युवा शक्ति मिलकर आजादी के अमृत काल में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प पूरा करेगी. हिमाचल के लोग, हिमाचल के युवा भी, भाजपा सरकार की वापसी का मन बना चुके हैं. हिमाचल के युवा जानते हैं कि साफ नीयत के साथ, ईमानदार नीयत के साथ हिमाचल का विकास कोई कर सकता है, तो वो भाजपा ही है.

पीएम मोदी ने कहा कि देश में दवाओं के रॉ-मैटेरियल में आत्मनिर्भरता के लिए आज जो काम चल रहा है, उसके लिए तीन राज्यों को चुना गया है. इसमें से एक है अपना हिमाचल प्रदेश, जहां बल्क ड्रग्स पार्क बनाया जा रहा है. देश के चार राज्यों में मेडिकल डिवाइस पार्क बनाए जा रहे हैं, उसमें भी हिमाचल एक राज्य है.

उन्होंने कहा कि अमृतकाल में भारत की अर्थव्यवस्था को, देश में रोजगार निर्माण को एक बड़ा बल जिस सेक्टर से मिलने वाला है, वो है हमारा टूरिज्म सेक्टर. मैं खुद भी हिमाचल की देव संस्कृति और हिमाचल के हस्तशिल्पियों से बहुत अभीभूत रहता हूं. जल जीवन मिशन के तहत पिछले तीन वर्ष में देश के सात करोड़ से अधिक नए घरों को नल से जल मिलने लगा है. हिमाचल प्रदेश के आठ लाख से ज्यादा परिवारों को भी नल से जल की सुविधा मिली है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ दिन पहले ही केंद्र सरकार ने एक और अहम फैसला लिया है. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हिमाचल के हाटी समुदाय को एसटी सूची में जोडऩे के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. सिरमौर के गिरीपार क्षेत्र में रहने वाले हाटी समुदाय के हजारों युवा साथियों को इस निर्णय से अनेक अवसर मिलने वाले हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ज्ञानवापी को लेकर पोस्ट डालने पर राजस्थान में भाजपा कार्यकर्ता को मिली सर तन से जुदा करने की धमकी

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में हुए शामिल, कृषि मंत्री तोमर ने पार्टी की सदस्यता दिलाई

नीतीश कुमार को लगा जबरदस्त झटका: दमन और दीव में जदयू की पूरी पार्टी भाजपा में शामिल

यूएन में मैक्सिको ने रखा प्रस्ताव: रूस-यूक्रेन में शांति के लिए बने समिति, पीएम मोदी को भी किया जाए शामिल

पुतिन की धमकी पर US की अपील, रूस को यूक्रेन में युद्ध रोकने के लिए कहें प्रधानमंत्री मोदी

नेशनल लॉजिस्टिक पॉलिसी को केन्द्रीय कैबिनेट की मिली मंजूरी, पीएम मोदी की अध्यक्षता में अनेक निर्णय

Leave a Reply